Home Filmy Allu Arjun Biography in Hindi | अल्लू अर्जुन जीवन परिचय

Allu Arjun Biography in Hindi | अल्लू अर्जुन जीवन परिचय

0
Allu Arjun Biography in Hindi अल्लू अर्जुन जीवन परिचय

Allu Arjun Biography in Hindi: भारतीय तेलुगु सिनेमा के एक मात्र ऐसे स्टार है जो खुद के दम पर अपनी फिल्मो को Super Hit देने में कामयाब रहते है हालही में Pooja Hegde के साथ में आयी इनकी फिल्म ala vaikunthapurramuloo ने 200 करोड़ से ऊपर की कमाई की है जो South फिल्म Industries के लिये बहुत बड़ी बात है।

South Industries में बात करे Allu अर्जुन के खास दोस्तों की तो Vijay Devrakonda, Prabhash और Rashmika Mandana है, अगर आप Allu Arjun के जीवन के बारे में पूरा जानना चाहते है तो इस पोस्ट के अंत तक बने रहिये।

Allu Arjun Biography in Hindi, Age, Height, Wife And Family

अल्लू अर्जुन का Nick Name Bunny और स्टाइलिश स्टार है और इनका जन्म 8 अप्रैल 1983 को चेन्नई में हुआ और 2021 के हिसाब से ये 39 साल के हैं, अल्लू अर्जुन ने अपने स्कूल में पढ़ाई St. Patrick School in Chennai से करी है और इसके बाद उन्होंने MSR college Hyderabad से BBA किए हैं।

Full Real NameAllu Arjun
Nick NameBunny, Stylish Star
Profession Actor, Producer, dance, Playback Singer
Date of Birth8 April !983
Age (as of 2021)38 Years Old
Zodiac SignAries
Famously Know ForThe Movie Ala Vaikunthapurramuloo
Birth PlaceChennai, Tamil Nadu, India
NationalityIndian
CasteKapu
ReligionHinduism
GenderMale
SexualityStraight
FatherAllu Arvind
MotherAllu Nirmala
HeightFeet & Inch: 5 Feet 6 Inch.
Centimeters 167 cm.
Meters: 1.67 m
WeightKilograms: 69 Kg.
Pound: 152 Ibs.
Hair ColorBlack
Eyes ColorBrown
SchoolSt. Patrick School in Chennai
Highest QualificationGraduation
Marital StatusMarried
Wife Sneha Reddy
DaughterAllu Arha (Born in 2016)
Son Allu Aryan (Born in 2014)
SiblingsBrothers: Allu Sirish and Allu venkatesh
Alma MaterMSR College Hyderabad

अल्लू अर्जुन को बचपन से ही एक्टिंग का बहुत शौक था और पढ़ाई में बिल्कुल भी मन नहीं लगता था अल्लू अर्जुन खुद एक इंटरव्यू में कहा था कि बचपन में मैं स्कूल और कॉलेज कई बार Fail होता था लेकिन डांस और एक्टिंग कंपटीशन में मैं हमेशा फर्स्ट आता था।

वह 2016 में सबसे ज्यादा जाने वाले टॉलीवुड स्टार थे। उन्हें प्यार से बन्नी और स्टाइलिश स्टार कहा जाता है। 100 हस्तियों की सूची से, उन्हें 2014 में Forbes India Celebrity में 80 वें स्थान पर, 2015 में 42 वें और कमाई में 2016 में 43 वें और प्रसिद्धि में 59 वें स्थान पर रखा गया।

Allu Arjun Career

अल्लू अर्जुन ने अपने करियर की शुरुआत 1985 में रिलीज हुई विजेता मूवी से child as artist की थी उसके बाद 2001 में आयी डैडी मूवी में एक डांसर के तौर पर नजर आए थे जिसके बाद अल्लू अर्जुन पहली बार as Lead Actor 2003 में गंगोत्री मूवी में नजर आए थे।

और यह मूवी जैसे ही रिलीज हुई इस मूवी ने साउथ इंडियन बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की और इस मूवी की वजह से अल्लू अर्जुन को Best Male Debut की Category में अपना पहला Filmfare South Award मिला और यहां से अल्लू अर्जुन की कामयाबी का सफर शुरू हो गया।

इसके बाद 2004 में अल्लू अर्जुन की एक और मूवी रिलीज हुई जिसका नाम था आर्या और यह मूवी भी रिलीज होते ही सुपरहिट हुई और यहां से अल्लू अर्जुन ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा इसके बाद अल्लू अर्जुन एक और मूवी रिलीज हुई जिसका नाम था Bunny और इस मूवी में उन्होंने कॉलेज स्टूडेंट का रोल निभाया था इस मूवी ने अल्लू अर्जुन को सिर्फ साउथ का भी नहीं बल्कि पूरे भारत का पसंदीदा एक्टर बना दिया।

अल्लू अर्जुन ने कई सारी सुपरहिट मूवीस दी है जिनके नाम शंकर दादा जिंदाबाद, Arya-2, बद्रीनाथ, सन ऑफ सत्य मूर्ति दोस्तों आपको अल्लू अर्जुन की कौन सी मूवी सबसे ज्यादा अच्छी लगती है हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं और अर्जुन के लिए इस पोस्ट को जरुर शेयर करें।

Allu Arjun Age

Allu Arjun एक Stylish Dashing Actor है जो लाखो करोड़ो के दिलो पर राज करते है वो अपनी Fitness की वजह से हमेशा शुर्खियों में बने रहते है, इनका जन्म 8 अप्रैल 1983 चेन्नई, तमिलनाडु, भारत में हुआ था इनका Age 38 Years Old है।

इनको देख कर कोई ये अनुमान नही लगा सकता कि इनकी Age क्या होगी ये एक बेहतरीन Dancer और Actor और Producer है।

Allu Arjun Height

अल्लू अर्जुन एक अच्छा दिखने वाला और Dashing Stylish अभिनेता है जो लगभग 5 Feet 9 Inch लंबा है और एक फिट बॉडी का वजन लगभग 70 Kilogram है।
जिसका Chest लगभग 42 इंच है और Buyceps 15 इंच है। अल्लू की आँखे भूरी और हल्के भूरे बाल हैं इनकी एक सभ्य दाढ़ी और मूंछें हैं।

Allu Arjun Family

Allu Arjun का जन्म भारत के हैदराबाद में एक हिंदू-तेलुगु परिवार में हुआ था, अब वह हैदराबाद, तेलंगाना में अपने परिवार के साथ रहते है उनके पिता अल्लू अरविंद है जो एक फिल्म निर्माता हैं, जबकि माँ का नाम निर्मला अल्लू है जो एक गृहिणी हैं।

Allu Arjun Family

अल्लू अर्जुन के दो भाई हैं जिनका नाम अल्लू वेंकटेश और अल्लू सिरीश है जोकि एक अभिनेता हैं। अल्लू ने 6 मार्च 2011 को स्नेहा रेड्डी से शादी की थी और उनका एक बेटा अल्लू अयान है जो 2014 में पैदा हुआ था और एक बेटी अल्लू अरहा है जो 2016 में पैदा हुई है।

Allu Arjun Wife

Allu Arjun की wife का नाम Sneha Reddy है जिनका जन्म 29 सितंबर 1985 (36 years as in 2021) को हैदराबाद में हुआ था। उसकी राशि तुला है उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा हैदराबाद से की और Electronics और Communication Engineering में B.Tech करने के लिए USA चली गईं।

इसके बाद, उन्होंने Computer Science में Master’s degree पूरी की अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद, स्नेहा एसआईटी में अपने पिता का समर्थन करने के लिए हैदराबाद लौट आई।

स्नेहा रेड्डी SIT में शैक्षणिक और प्लेसमेंट सेल के निदेशक के रूप में कार्य किया, उसने नवोदित प्रतिभाओं की आकांक्षा की और उन्हें अपने सपनों को हासिल करने के लिए सलाह दी। स्नेहा ने कॉलेज की पत्रिका “स्पैक्ट्रम” के मुख्य संपादक के रूप में भी काम किया, जो युवा पीढ़ी के विचारों को प्रदर्शित करता है।

Allu Arjun Father

Allu Arjun के पिता का नाम अल्लू अरविंद है जिनका जन्म 10 जनवरी 1949 को पश्चिम गोदावरी जिला में हुआ था। भारत के Andhra Pradesh, India राज्य में वह एक भारतीय फिल्म Producer, Distributor हैं जो तेलुगु, तमिल और कन्नड़ सिनेमा में अपने काम के लिए जाने जाते हैं।

जो गीता आर्ट्स द्वारा नामित बैनर के तहत फिल्मों का निर्माण करती हैं।

Allu Arjun Net Worth

Allu Arjun का कूल Net Worth $ 47 मिलियन (350 करोड़ रुपये) है। जब हम साउथ मूवीज के बारे में सुनते हैं, तो हमारे दिमाग में आने वाला पहला अभिनेता, वह व्यक्ति जो सभी का पसंदीदा होता है, निश्चित रूप से मिस्टर अल्लू अर्जुन के अलावा कोई नहीं होता। उनकी हालिया रिलीज़, Ala Vaikunthapurramuloo ने 200 करोड़ से अधिक की कमाई की है, और यह तेलुगु सिनेमा या टॉलीवुड की सबसे अधिक कमाई वाली फिल्म है।

10 Interesting fact about Allu Arjun

  1. Allu Arjun एक प्रशिक्षित डांसर हैं।
  2. अल्लू को व्यक्तित्व विकास पुस्तकें पढ़ना बहुत पसंद है।
  3. उनके पसंदीदा अभिनेता चिरंजीवी हैं और अभिनेत्री रानी मुखर्जी हैं।
  4. इनके दादा अल्लू राम लिंगैया एक महान कॉमेडियन थे।
  5. चिरंजीवी, नागेंद्र बाबू, पवन कल्याण फिल्म इंडस्ट्री से उनके चाचा हैं।
  6. अपने जन्मदिन पर हर साल, वह रक्त दान करते है और मानसिक रूप से विकलांग बच्चों की मदद करते है।
  7. उनके फेसबुक पेज पर 1.25 करोड़ + फॉलोअर्स हैं जो दक्षिण भारतीय हस्तियों में सबसे अधिक है।
  8. इनकी सर्वकालिक पसंदीदा फिल्म इंद्र (तेलुगु) है।
  9. केरल में, वह एकमात्र तेलुगु अभिनेता हैं जिनकी बहुत बड़ी प्रशंसक हैं।
  10. अल्लू अर्जुन को थाई और मैक्सिकन भोजन पसंद है।

Frequently Asked Questions About Allu Arjun

अल्लू अर्जुन का घर किधर है?

अल्लू अर्जुन का घर हैदराबाद, तेलंगाना, भारत है।

अल्लू अर्जुन के पिता कौन है?

अल्लू अर्जुन के पिता का नाम अल्लू अरविंद है

अल्लू अर्जुन का भाई कौन है?

अल्लू अर्जुन के भाई का नाम अल्लू वेंकटेश और अल्लू सिरीश है

अल्लू अर्जुन का जन्म कब हुआ था?

अल्लू अर्जुन का जन्म 8 अप्रैल 1983 को हुआ था इनकी आयु 38 वर्ष है

अल्लू अर्जुन की पत्नी कौन है?

अल्लू अर्जुन की पत्नी का नाम स्नेहा रेड्डी है

अल्लू अर्जुन की शादी कब हुई थी?

6 मार्च 2011 (स्नेहा रेड्डी)

राम चरण का भाई कौन है?

अल्लू अर्जुन के चचेरा भाई राम चरण और चिरंजीवी के लड़के हैं

अल्लू अर्जुन के कितने बच्चे हैं?

अल्लू अर्जुन के दो बच्चे हैं लड़के का नाम अल्लू अयान और लड़की का नाम अल्लू अरहा है

Allu Arjun Biography in Hindi

Final Word

आज की इस पोस्ट में हमने आपको Allu Arjun Biography in Hindi के बारे में बताया उम्मीद करता हु आपको ये ज़रूर पसन्द आया होगा, Allu Arjun एक ऐसे मात्र अभिनेता है जिन्होंने अपनी मेहनत और टैलेंट के दम पर South Industries में राज किया।

अगर मेरे द्वारा लिखा गया यह आर्टिकल आपको पसन्द आया हो तो इसे नीचे दिये गये Social Media Handle Button से Facebook Instagram और Twitter पर ज़रूर Share करें धन्यवाद।

ये भी पढ़ें 👇

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version