BharatPe Se Loan Kaise Le | 7 लाख तक भारत पे से लोन कैसे ले?

1
412
BharatPe Se Loan Kaise Le
BharatPe Se Loan Kaise Le

क्या आप जानना चाहते है कि BharatPe Se Loan Kaise Le और इससे Loan लेने के लिए BharatPe Loan Eligibility, Bharat Pay Loan Details, BharatPe Personal Loan Interest Rate, BharatPe Loan Customer Care Number और BharatPe Loan Apply Online कैसे करते है? यदि हाँ तो ये पोस्ट आपके लिए काफी Informative साबित हो सकता है।

यदि आप एक बिजनेसमैन हैं और आप अपने व्यापार को ग्रुप करना चाहते हैं लेकिन आपके पास पूंजी की कमी है तो आप BharatPe से लोन प्राप्त करके अपने बिजनेस को बढ़ा सकते हैं क्योंकि भारत पर ऐप आपको ₹700000 तक का लोन आसानी से प्रदान कर सकता है। आपका व्यापार छोटा हो या बड़ा BharatPe से लोन ले सकते हैं और आज की इस पोस्ट में भी हम आपको भारत पर से लोन कैसे लें कि पूरी प्रोसेस Step By Step बताने जा रहे हैं और इसमें कितना समय लगता है लोन प्राप्त करने के लिए यह भी बताएंगे।

BharatPe क्या हैं? (BharatPe in Hindi)

BharatPe इंडिया की एक Leading Fintech Company (Finance Company) है जो बिजनेसमैन या व्यापारियों को एक ही BharatPe QR code के द्वारा किसी भी UPI से पेमेंट को Accept करने की सुविधा देता है और साथ ही साथ BharatPe व्यापारियों को ₹700000 तक का Business Loan प्रदान करवाती है जो इसके कमाई का मुख्य जरिया भी है। आप चाहे तो PayTm से पर्सनल लोन भी ले सकते हैं।

गूगल प्ले स्टोर के अनुसार BharatPe App पर 10 मिलियन से भी अधिक इंस्टॉल है और इसको 4.1 की रेटिंग भी प्राप्त है भारतपे के फाउंडर अशनीर ग्रोवर और शाश्वत नकरानी जी हैं जिन्होंने 20 मार्च 2018 को इस फाइनेंस कंपनी को लांच किया था।

BharatPe Loan Eligibility Criteria

भारत पे एप से लोन लेने के लिए Eligibility Criteria निम्नलिखित है जिसको आपको फॉलो करना चाहिए तभी आपको लोन प्राप्त हो सकता है-

  • आवेदक की उम्र 18 वर्ष या इससे अधिक होनी चाहिए।
  • आवेदन करने वाला भारत का नागरिक भी होना चाहिए।
  • आवेदन करने वाले का बिजनेस अकाउंट BharatPe से लिंक भी होना चाहिए।
  • आवेदन कर्ता का सिबिल स्कोर 700 या इससे ज्यादा होने चाहिए।
  • आवेदन करता का एक सक्रिय व्यापारी होना आवश्यक है अगर आपकी कोई दुकान या छोटा मोटा बिजनेस है तभी आप भारत पे से लोन प्राप्त कर सकते हैं।
  • BharatPe से लोन लेने के लिए आपको लगातार एक महीने तक BharatPe QR CODE के द्वारा पेमेंट प्राप्त करना होगा तभी लोन का विकल्प खुलता है।
  • BharatPe पर जल्दी लोन प्राप्त करने के लिए क्यूआर कोड से पेमेंट जल्दी जल्दी प्राप्त करना चाहिए।

BharatPe से लोन लेने के लिए जरूरी दस्तावेज

BharatPe से आप ऑनलाइन ही लोन प्राप्त कर सकते हैं इसीलिए आपको कम से कम दस्तावेजों की जरूरत पड़ती है फिर भी इससे लोन लेने के लिए जो जरूरी दस्तावेज है वह निम्नलिखित है-

  1. आधार कार्ड (Aadhar Card)
  2. पैन कार्ड (Pan Card)
  3. बैंक डिटेल (Bank Details)
  4. सेल्फी (Selfie)

BharatPe से कितना लोन मिलता है?

BharatPe ऐप इस प्रकार से लोन प्रदान करता है जिससे सभी वर्गों से संबंधित व्यक्तियों को आसानी से लोन मिल जाए। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए भारत पे एप ₹10000 से लेकर ₹700000 तक का लोन प्रदान कर सकता है और आपको कितनी राशि का लोन प्राप्त होगा यह आपके व्यवसाय के लेन देन यानी BharatPe App QR Code से आप कितनी राशि प्राप्त कर रहे हैं इस पर निर्भर करता है। जितना ज्यादा आप QR Code से पेमेंट रिसीव करेंगे आपका लोन अमाउंट बढ़ जाएगा।

BharatPe Se Loan Kaise Le | भारत पे से लोन कैसे ले?

भारत पे एप अभी केवल बिजनेस लोन ही प्रदान करता है इसीलिए BharatPe से लोन लेने के लिए आपका कोई कार्यरत व्यवसाय होना बहुत ही आवश्यक है। इसके अलावा आप BharatPe से तभी लोन ले सकते हैं जब आप लगातार एक महीने तक BharatPe क्यूआर कोड के द्वारा पेमेंट Accept करते हैं।

ऊपर बताए गए पहलुओं को ध्यान में रखते हुए ही कार्य करेंगे तभी आप भारतपे से लोन प्राप्त कर सकते हैं और इससे लोन लेने की स्टेप बाय स्टेप गाइड निम्नलिखित हैं-

  • सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर से BharatPe App Download कर लेना है।
  • उसके बाद आपको अपने मोबाइल नंबर के द्वारा BharatPe App में रजिस्टर करना है।
  • अब आपको 1 महीने लगातार BharatPe QR Code से पेमेंट रिसीव करना है जिसके बाद ही आपका लोन का विकल्प खुलेगा।
  • लोन का विकल्प खुल जाने के बाद आप BharatPe से लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • जितने भी जरूरी दस्तावेज पूछेगा वह दस्तावेज Upload करके आप लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • उसके बाद BharatPe की तरफ से आपको लोन की राशि ऑफर की जाएगी जिसे आपको Accept कर लेना है।
  • उसके बाद आपको 2 से 3 Business Days का इंतजार करें, लोन की राशि आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दी जाती है।

तो देखा कितना आसान है BharatPe App से लोन लेना और इन सभी प्रक्रिया को फॉलो करते समय आप अच्छे से सभी पहलुओं का जांच पड़ताल कर ले उसके बाद ही लोन के लिए आवेदन करें अन्यथा कोई भी समस्या होने पर Blog का लेखक या Owner जिम्मेदार नहीं होगा।

BharatPe App Loan Interest Rate

जब भी आप कहीं लोन लेने जाते हैं तो लोन लेने से पूर्व आप ब्याज दर के बारे में सोचते हैं और ऐसा सोचना जरूरी भी है क्योंकि बहुत से कंपनियां उपयोगकर्ता से ज्यादा ब्याज लेती हैं।

ब्याज दर ही यह निर्धारित करती हैं कि लोन लेना आपके लिए सही रहेगा या नहीं और यदि हम BharatPe की ब्याज दरों की बात करें तो यह आपको 21% से लेकर 30% प्रतिवर्ष ब्याज दर लगाता है और लोन की राशि पर लगने वाला ब्याज दर कस्टमर के प्रोफाइल और उसके qr-code से प्राप्त पेमेंट पर निर्भर करती है।

BharatPe Loan Tenure

भारत पे एप से लोन लेने के बाद आपको यह काफी अच्छा समय देता है लोन का भुगतान करने के लिए और यह काफी फ्लैक्सिबिलिटी भी प्रदान करता है। यह आपको लिए गए लोन को चुकाने के लिए न्यूनतम 3 महीने से लेकर अधिकतम 15 महीने का समय देता है दिए गए समय पर आपको ब्याज चुका देना चाहिए नहीं तो भारत पर ऐप आप के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का अधिकार रखती है।

BharatPe Loan App की विशेषताएं

भारत पे लोन एप की निम्नलिखित विशेषताएं हैं-

  1. भारत पे एप से लोन लेने की पूरी प्रोसेस ऑनलाइन है इसके लिए आपको किसी भी बैंक या ऑफिस में नहीं जाना पड़ता केवल घर बैठे पूरी प्रक्रिया यानी आवेदन कर सकते हैं।
  2. भारत पे एप से लोन लेने के लिए आपको किसी भी प्रकार का प्रोसेसिंग फीस नहीं देना होता है।
  3. यदि आपको अधिक लोन की आवश्यकता है तो BharatPe QR कोड से पेमेंट अधिक रिसीव करना चाहिए।
  4. इसमें आप को अधिकतम ₹700000 तक का लोन प्राप्त हो जाता है।
  5. BharatPe एक भरोसेमंद एप्लीकेशन है जो NBFC द्वारा रजिस्टर है और यह RBI के द्वारा मान्यता प्राप्त भी है।

BharatPe Loan Customer Care Number

BharatPe App से यदि आपको कोई लोन लेने में समस्या हो रही है या आप किसी चीज का समाधान चाहते हैं तो इनसे कांटेक्ट करने का नंबर निम्नलिखित है-

  • Customer Support: 888,2555,444
  • Web: https://bharatpe.com/contactus

Important FAQs

1. भारत पे से लोन कैसे मिलता है?

Answer: भारत पे एप अभी केवल बिजनेस लोन ही प्रदान करता है इसीलिए BharatPe से लोन लेने के लिए आपका कोई कार्यरत व्यवसाय होना बहुत ही आवश्यक है। इसके अलावा आप BharatPe से तभी लोन ले सकते हैं जब आप लगातार एक महीने तक BharatPe क्यूआर कोड के द्वारा पेमेंट Accept करते हैं।

2. क्या BharatPe से केवल व्यापारियों को ही लोन मिलता है?

Answer: भारत पे एप अभी केवल बिजनेस लोन ही प्रदान करता है इसीलिए BharatPe से लोन लेने के लिए आपका कोई कार्यरत व्यवसाय होना बहुत ही आवश्यक है।

3. BharatPe से कितना लोन मिलता है?

Answer: भारत पे एप ₹10000 से लेकर ₹700000 तक का लोन प्रदान कर सकता है।

4. BharatPe Loan Interest Rate क्या है?

Answer: भारत पे से लोन लेने पर आपको 21% से लेकर 30% वार्षिक की दर से ब्याज देना होता है।

निष्कर्ष (BharatPe Loan)

दोस्तों हमने आज की इस Post BharatPe Se Loan Kaise Le में सारे पहलुओं को समझाया है और इसके ब्याज दर, लोन के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया और इसके विशेषताओं आदि के बारे में बेहतर ढंग से समझाने की कोशिश की है किसी भी प्रकार का लोन लेने से पहले आप उस कंपनी के बारे में अच्छे से जांच-पड़ताल जरूर करें उसके बाद ही लोन के लिए अप्लाई करें नहीं तो बहुत सी ऐसी कंपनियां होती हैं जो ग्राहकों के साथ फ्रॉड कर देती हैं।

पोस्ट अच्छा लगा हो तो पोस्ट को शेयर करें और साथ ही साथ कमेंट करके अपनी समस्याओं को जरूर बताएं और साथ ही नीचे दिए गए नोटिफिकेशन सब्सक्रिप्शन बेल बटन को दबाकर नए पोस्ट की जानकारी प्राप्त करते रहें धन्यवाद।

ये भी पढ़े

5/5 - (2 votes)
Previous articleजीबी व्हाट्सएप 2023: Download Latest GB WhatsApp Anti-Ban Free
Next articleSBI e Mudra Loan Apply Online 50000: पाएं 5 मिनट में ₹50000 का लोन
Hello दोस्तों मैं इस ब्लॉग का Writer और Founder हूँ और इस वेबसाइट के माध्यम से Hindi Biography, Health, Viral News And Festival Quotes के बारे में जानकारी Share करता हूँ। प्रसिद्ध लोगों की Hindi Biography को आप तक पहुंचाना हमारा मुख्य उद्देश्य है। हिंदी बायोग्राफी के साथ-साथ आपको यहां Blogging, Online Earning और Internet Tricks से संबंधित पोस्ट भी हिंदी भाषा में मिलते रहेंगे।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here