Best Happy Diwali Wishes in Hindi 2021 – Happy Deepawali

0
47
Best Happy Diwali Wishes in Hindi 2021 - Happy Deepawali
Best Happy Diwali Wishes in Hindi 2021 - Happy Deepawali

Happy Diwali की इस पोस्ट में मैं आपको बेहतरीन Diwali Wishes in Hindi में बता रहा हूं जिसकी मदद से आप 2021 में अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और Family Members को Diwali Quotes, Best Diwali Wishes in Hindi में दे सकते हैं, सबसे पहले आप सभी Readers को “दीपावली की ढेर सारी शुभकामनाएं“।

प्रत्येक वर्ष लोग दिवाली त्यौहार के आने का इंतजार करते हैं क्योंकि दिवाली हर एक भारतीय का बहुत ही महत्वपूर्ण त्यौहार है। Happy Diwali Wishes in Hindi को आप सोशल मीडिया जैसे फेसबुक, टि्वटर, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप आदि पर शेयर कर सकते हैं और लोगों को Deepawali Wish भी कर सकते है।

दिवाली त्यौहार आने की खुशी में लोग एक हफ्ते पहले से ही घर की साफ सफाई रंगाई-पुताई और घर की सजावट में लग जाते हैं। इन सभी कार्य में बच्चे बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं क्योंकि इन्हें इन कार्यों को करने में काफी आनंद मिलता है और स्कूल की छुट्टियां होने के कारण यह मजा डबल हो जाता है।

Happy Diwali 2021

यह त्यौहार घर के बच्चों के लिए ज्यादा खुशी लाता है क्योंकि जब रिश्तेदार घर पर आते हैं तो उनकी तरफ से बच्चों को गिफ्ट मिलते हैं, बम, पटाखे फुलझड़ी और साथ ही साथ मिठाई खाने को भी मिलता है।

जो भी व्यक्ति 2021 की दिवाली को मना रहा है वह काफी खुशकिस्मत होगा क्योंकि 2020 में बहुत से लोगों को कोरोनावायरस के कारण अपनी जान गवानी पड़ी थी। चलिए इसे हम छोड़ते हैं और खुशियां मनाते हैं “दिवाली की आपको और आपके परिवार को हार्दिक शुभकामनाएं“।

Best Happy Diwali Wishes in Hindi 2021 – Happy Deepawali Shayari And Quotes

अब चलिए दिवाली के कुछ Best Wishes को नीचे दे रहे हैं जिसको आप अपने दोस्तों को शेयर करके उन्हें दिवाली की शुभकामनाएं दे सकते हैं।

दीपावली में दीयों का दीदार, बड़ों का दुलार और सबको प्यार॥ Happy Diwali

Diwali Wishes in Hindi

दीयों की रौशनी से झिलमिलाता आँगन हो ,
पटाख़ों की गूँजो से आसमान रोशन हो ,
ऐसे आये झूम के यह दिवाली ,
हर तरफ खुशियों का मौसम हो।

Diwali Wishes in Hindi

आपको और आपके समस्त परिवार को दीपावली के पावन पर्व पर हमारी ओर से हार्दिक शुभकामनाएँ!!!

Diwali Wishes in Hindi

दीवाली के इस मंगल अवसर पर, आप सभी की मनोकामना पूरी हों, खुशियाँ आपके कदम चूमे, इसी कामना के साथ आप सभी को दिवाली की ढेरों बधाई.

Diwali Wishes in Hindi

हर घर में हो सदा, ही मा लक्ष्मी का डेरा, हर शाम हो सुनहरी, और महके हर सवेरा ॐदिवाली की हार्दिक शुभकामनाएँॐ

Diwali Wishes in Hindi

“मुस्कुराते हँसते दीप तुम जलाना; जीवन में नई खुशियों को लाना; दुःख दर्द अपने भूल कर; सबको गले लगाना। शुभ दीपावली! “

Diwali Wishes in Hindi

“पटाखों की आवाज से गूंज रहा संसार; दीपक की रोशनी अपनों का प्यार; मुबारक हो आपको दीपावली का त्योहार। हैप्पी दिवाली!”

Diwali Wishes in Hindi

दीप जलते जगमगाते रहे..हम आपको आप हमें याद आते रहें…जब तक ज़िन्दगी है दुआ है हमारी…आप चाँद की तरह जगमगाते रहे।

Diwali Wishes in Hindi

दीप जलते रहे मन से मन मिलते रहे… गिले सिकवे सारे मन से निकलते रहे… सारे विश्व मे सुख -शांति की प्रभात ले आये… ये दीपो का त्योहार खुशी की सोंगात ले आये
Happy Diwali 2021

Diwali Wishes in Hindi

दीपक की रौशनी, पटाखों की आवाज,सूरज की किरणे,खुशियों की बोछार,चन्दन की खुशबु, अपनों का प्यार,मुबारक हो आप को दिवाली का त्यौहार..

Diwali Wishes in Hindi

Happy Diwali Wishes in Hindi

बुरा ना मानो होली है… यह कह कर किसीने मुझ पर रंग फेंक दिया था… आज ‘बुरा ना मानो दिवाली है’ यह कहकर मैंने उस पर बम फेंक दिया… आज पूरा मोहल्ला मुझे ढूंढ रहा है…

Diwali Wishes in Hindi

आँखो से आँसूओं की जुदाई कर दो, दिल से ग़मों की विदाई कर दो, अगर दिल ना लगे कहीं तो, आ जाओ मेरे घर.. और मेरे घर की सफाई कर दो… और याद रहे यह Offer दिवाली तक ही है

Diwali Wishes in Hindi

आपका एवें आपके परिवार का हर दिन हर पल शुभ हो, और आप उत्तरोत्तर प्रगति पथ पर अग्रसर रहे, दीपावली महापर्व पर ऐसी शुभकामनाये !!!!!

Diwali Wishes in Hindi

“स्वर्ग लोक से माता लक्ष्मी; ब्रम्ह लोक से, ब्रम्हा जी; कैलाश से, शिव जी; और पृथवी से मेरी तरफ से; दिवाली मुबारक!”

Diwali Wishes in Hindi

“कोयल को आवाज ‘मुबारक’; आवाज को सुर ‘मुबारक’; सुर को संगीत ‘मुबारक’; और आपको हमारी तरफ से; दिवाली मुबारक!”

Diwali Wishes in Hindi

फूल की शुरुआत कली से होती है..जिन्दगी की शुरुआत प्यार से होती है..प्यार की शुरुआत अपनों से होती है..अपनों की शुरुआत आपसे होती है॥ॐदिवाली की हार्दिक शुभकामनाएँॐ

Diwali Wishes in Hindi

लक्ष्मी जी विराजें आपके द्वार…सोने चांदी से भर जाए आपका घर -बार..जीवन में आयें खुशियाँ आपार… शुभकामनाएं हमारी करें स्वीकार।

Diwali Wishes in Hindi

Diwali Wishes in Hindi For WhatsApp

“अपने मन के मन्दिर मे उजाले भर के देखें हम; सजा कर दीप खुशियों के रौशनी कर के देखें हम; चलो अब मिलजुल कर साथ सब मुस्कुराये हम; भुला कर शिकवे इस मन के दीवाली ख़ुशी से मनायें हम। दिवाली की शुभ कामनायें!”

“ये रोशनी का पर्व है दीप तुम जलाना; जो हर दिल को अच्छा लगे ऐसा गीत तुम गाना; दुःख दर्द सारे भूलकर सबको गले लगाना; ईद हो या हो दिवाली बस खुशियों से मनाना। हैप्पी दिवाली!”

शेर छुपकर ‘शिकार’ नहीं करते; अपने कभी खुलकर ‘वार’ नहीं करते; ‘हम’ वो “”किंग हैं”” जो हैप्पी दिवाली कहने के लिए; दिवाली के दिन का ‘इंतज़ार’ नहीं करते। हैप्पी दिवाली!”

क्या भरोसा… मोबाईल का, बैटरी का, चार्जर का, नेटवर्क का, बेलेन्स का, इन्टरनेट का, लाईफ का, टाईम का, इसलिए Advance में Happy Diwali 2021

देवी महालक्ष्मी की कृपा से…आपके घर में हमेशा उमंग और आनंद की रौनक हो..इस पावन मौके पर आप सबको दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएँ॥

हर घर में हो उजाला, आए ना रात काली, हर घर मे माने खुशिया, हर घर मे हो दिवाली

क्या बताएं ग़ालिब अपनी नौकरी, ज़िन्दगी का आलम-ए-बेबसी ……..कि अब तो दीवाली भी रूठ कर Sunday को जा पहुंची 😉😂😉😂😉😂

तुम्हारी आँखें पटाखा , तुम्हारे होंठ राकेट
तुम्हारे कान चरखड़ी , तुम्हारी नाक फुलझड़ी
तुम्हारा स्टाइल अनार , तुम्हारी शख्सियत bomb
SMS करो जल्दी वरना I am coming with aggarbatti

तू पटाखा है किसी और का, तुझे फोड़ता कोई और है।

Diwali Wishes in Hindi Shayari

हर घर में हो सदा, ही मा लक्ष्मी का डेरा, हर शाम हो सुनहरी, और महके हर सवेरा ॐदिवाली की हार्दिक शुभकामनाएँॐ

श्री राम जी आपके घर सुख की बरसात करें…दुखों का नाश करें…प्रेम की फ़ुलझड़ी और अनार आपके घर को रोशन करें…रोशनी के दिये आपकी ज़िन्दगी में खुशीयाँ लाये॥

एक दुआ माँगते हैं हम अपने भगवान से…चाहतें हैं आपकी खुशी पूरे ईमान से…सब हसरतें हो पूरी आपकी…और आप मुस्कराओ दिलो-जान-से॥

आई आई दिवाली आई..साथ में कितनी खुशीयाँ लाई..धूम मचाओ मौज मनाओ..आप सबको दिवाली की बधाई॥

मैं अपना मन सिर्फ पूजा, अर्चना, आरती, श्रद्धा, उपासना और प्रार्थना में लगाना चाहता हूं!आपके पड़ोस में कोई रहती है, तो बताओ!शुभ दीपावली!

॥ॐ॥सफ़लता आपके कदम चूमती रहे.. खुशियाँ आपके आस पास घूमती रहें..यश इतना फ़ैले कि कस्तूरी भी शरमा जाए..लक्ष्मी की कृपा इतनी हो कि बालाजी भी देखते रेह जाएँ॥ॐ॥

Final Words Of Diwali Wishes 2021

इस पोस्ट में आपने जाना कि कैसे आप अपने इस महत्वपूर्ण त्यौहार में Diwali Wishes in Hindi में भेज सकते हैं और मुझे पूरा उम्मीद है कि हमारी यह मेहनत आपको अच्छा लगा होगा, आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं कि यह सभी Wishing Quotes कैसे लगे।

दोस्तों हमारे इस वेबसाइट पर सब्सक्राइब बेल बटन दिया गया है जिसको दबाकर आप फ्री में हमारे सभी लेटेस्ट पोस्ट की नोटिफिकेशन प्राप्त कर सकते हैं।

Also Read :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here