Gaurav Taneja Biography in Hindi, Age, Height, Wife & Instagram

Gaurav Taneja Biography in Hindi : दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम बहुत ही Motivational Biography लिखने जा रहे हैं जिसमें मैं गौरव तनेजा के बारे में बताऊंगा और उनकी स्टोरी पढ़कर आपको बहुत ज्यादा मोटिवेशन मिलेगा।

गौरव तनेजा Profession से एक पायलट थे लेकिन कुछ Personal दिक्कतों के कारण उन्होंने अपनी जॉब छोड़ दी और फुल टाइम YouTuber बन गए हैं जिसमें वह काफी ज्यादा सफल और Famous होते जा रहे हैं।

चलिए गौरव तनेजा के जीवनी के बारे में मैं आपको अच्छे से बताता हूं जिसको पढ़कर आप भी अपनी लाइफ में किसी भी काम को पूरा करने की हौसला को अपने अंदर ढूंढ पाएंगे।

Quick Gaurav Taneja Biography in Hindi

Real NameGaurav Taneja
NicknameGaurav
ProfessionYouTuber, Pilot
Famous ForFlying Beast
WifeRitu Rathee
ChildrenRashbhari
Date of BirthJuly 9, 1986
Home TownKanpur, Uttar Pradesh
CollegeIIT Kharagpur
EducationB.Tech in Electrical
YouTube ChannelsFlying Beast,
Fit MuscleTV,
Rashbhari Ke Papa,

Gaurav Taneja Biography in Hindi, Age, Height, Wife, Instagram & YouTube Channel

Gaurav Taneja भारत में एक बहुत प्रसिद्ध YouTuber हैं जो एक फिटनेस ट्रेनर और पायलट भी हैं। इसके अलावा, उनके पास दो यूट्यूब चैनल Fit MuscleTV और Flying Beast हैं जहां वह फिटनेस और लाइफस्टाइल टिप्स share करते हैं।

Gaurav Taneja Biography in Hindi
Gaurav Taneja Biography in Hindi

Gaurav Taneja का जन्म 9 July 1986 को कानपूर उत्तर प्रदेश में हुआ था और ये बचपन से ही चाहते थे कि वे एक पायलट बने और जैसे जैसे वो बड़े हुये तो उन्हें पता चला कि air line पायलट बनने के लिये जो कोर्स होता है उसकी फीस बहुत ज्यादा होती है और घर की फाइनेंशियल कंडीशन इतनी अच्छी ना होने की वजह से उन्होंने इस ख्याल को कुछ समय के लिये छोड़ दिया।

गौरव ने IIT kharagpur से सिविल इंजीनियरिंग करनी शुरू कर दी और यही से उनका पहली बार GYM और बॉडीबिल्डिंग से भी परिचय हुआ जिस तरह से गौरव खुद को फिजिक्स और मैथ के लिए passionate पाते उसी तरह उन्होंने खूद को बॉडीबिल्डिंग के प्रति भी passionate पाया और इसी वजह से उन्होंने यहां से बॉडीबिल्डिंग शुरू कर दी।

2008 में गौरव IIT Kharagpur से graduate बनकर निकले जिसके बाद इनके पिता चाहते थे कि वो USA जाकर मास्टर की डिग्री हासिल करें पर गौरव अपने पायलट बनने के सपने को पूरा करना चाहते थे पर इसी के लिये उन्होंने अपने पिता को भी मना लिया। उन्होंने Flight Instructor in north texas flight academy से अपनी aviation studies complete किये। इसके बाद उन्होंने एक पायलट के तौर पर एयरलाइन Join कर ली और अपना पायलट बनने का सपना पूरा किया।

Gaurav Taneja Education

Gaurav Taneja को physics औऱ math काफी पसंद थे और वह घंटो तक इन्ही की प्रैक्टिस करते रहते थे, 12th class पास किया तो उन्होंने तय किया कि वे इंजीनियरिंग करेंगे और इसी के बाद उन्होंने ये भी सोचा कि अगर उन्हें इंजीनियरिंग करनी ही है तो देश के बेस्ट कॉलेज से करनी चाहिए।

Gaurav Taneja
Gaurav Taneja

यही से शुरू हुआ उनका आई. आई.टी का सफर, उन्होंने IIT-JEE के एग्जाम के लिए एक साल तक तैय्यारी किये और उस एग्जाम को क्रैक करा, नतीजा ये हुआ कि उन्हें इंडिया के one of the best engineering colleges में से एक IIT kharagpur में एडमिशन मिल गया।

Gaurav Taneja Age and Height

Gaurav Taneja की Age 34 years old है लेकिन दिखने में आज भी वह 25 साल के लगते है। गौरव अपने फिटनेट पर खासा ध्यान दिया है वह एक बॉडीबिल्डर भी है। Gaurav की height 5 foot 7 inch है वो दिखने में लंबे है जिसकी वजह से वो और ज्यादा हैंडसम और अट्रेक्टिव लगते है। Gaurav Taneja का फिटनेस से रेलिटेड Youtube चैनल है जिसका नाम FitMuscle TV है जिसपर वो फ़िटनेस को लेकर अच्छी अच्छी वीडियो बनाते है।

Gaurav Taneja GF and Wife

Gaurav Taneja girlfriend name Ritu Rathee है वह एक पायलट है ऋतु का जन्म 18 नवंबर 1989 को गुणगांव में हुआ था लेकिन इनका परिवार हरियाणा स्थित निंदाना नामक एक छोटे से गांव में रहता था। ऋतु भी गौरव के साथ यूट्यूब वीडियो बनाती है। Gaurav Taneja की wife का नाम भी Ritu Rathee है और ये इंस्टाग्राम पर काफी पॉपुलर भी है।

Gaurav Taneja GF and Wife
Gaurav Taneja GF and Wife

Gaurav Taneja Net Worth

Gaurav Taneja का net worth एक month का 2000 से 2200 डॉलर है। गौरव एक शानदार जीवन जी रहे है उन्हें किसी चीज़ की कमी नही है।
गौरव YouTube पर अभी दो चैनल चला रहे है जिसका नाम है Flying Beast और FitMuscle TV है। आपको क्या लगता है गौरव तनेजा का नेटवर्थ क्या होगा मुझे कमेंट कर बताये।

Final Word on Gaurav Taneja Biography

दोस्तो आज की इस पोस्ट में हमने आपको Gaurav Taneja Biography in Hindi के बारे में बताया कि किस प्रकार गौरव अपने सपने को पूरा करने के लिये कितनी परिश्रम किये उम्मीद करता हु आपको ये पोस्ट ज़रूर अच्छी लगी होगी। अगर आपको ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ नीचे दिये गये social media handle button से ज़रूर शेयर करे धन्यवाद।

Hello दोस्तों मैं इस ब्लॉग का Writer और Founder हूँ और इस वेबसाइट के माध्यम से Hindi Biography, Health, Viral News And Festival Quotes के बारे में जानकारी Share करता हूँ। 🔁

Leave a Comment

error: Content is protected !!