जीबी व्हाट्सएप 2023: Download Latest GB WhatsApp Anti-Ban Free

0
611
जीबी व्हाट्सएप 2023 Download Latest GB WhatsApp Anti-Ban Free
जीबी व्हाट्सएप 2023 Download Latest GB WhatsApp Anti-Ban Free

जीबी व्हाट्सएप (GB WhatsApp) एक थर्ड पार्टी सोशल मैसेजिंग एप है जिसका उपयोग हम ऑफिशियल व्हाट्सएप के ही जैसे Videos, Photos, Audio And Text Messages आदि शेयर करने के लिए करते हैं लेकिन जीबी व्हाट्सएप का उपयोग करने से पहले आपको इसके Features, GB WhatsApp Apk Download और जीबी व्हाट्सएप को अपडेट कैसे करें साथ ही साथ इसके फायदे और नुकसान क्या क्या हो सकते हैं इन सभी चीजों के बारे में जानना अति आवश्यक है।

Official WhatsApp से आप Online Payment भी कर सकते हैं इसके लिए आप WhatsApp से पेमेंट कैसे करें? यह पोस्ट ध्यान पूर्वक जरूर पढ़ें। जीबी व्हाट्सएप का उपयोग आप बढ़िया फीचर्स पाने के लिए कर सकते हैं क्योंकि इसके अंदर बहुत सारे फीचर्स दिए गए रहते हैं जो नॉर्मल Official WhatsApp में नहीं होते हैं इन सभी चीजों को इस्तेमाल करने के लिए मैं नीचे लिख रहा हूं और GB WhatsApp Latest Version Apk भी आपको डाउनलोड करने के लिए नीचे मिलेगा।

जीबी व्हाट्सएप क्या है?

जीबी व्हाट्सएप ऑफिशियल व्हाट्सएप का एक मॉड वर्जन है जिसे थर्ड पार्टी डेवलपर द्वारा क्रिएट किया जाता है और जीबी व्हाट्सएप लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करने पर आपको बहुत से कूल फीचर्स मिल जाते हैं जैसे इसमें आप थीम चेंज कर सकते हैं स्टोरी डाउनलोड कर सकते हैं Animated Stickers, प्राइवेसी कंट्रोल आदि जैसे बहुत से फीचर मिल जाते हैं जीबी व्हाट्सएप एपीके एक बेहतरीन मॉड वर्जन मैसेजिंग एप है जो एंड्रॉयड के लिए बिल्कुल फ्री में उपलब्ध है।

जीबी व्हाट्सएप में आप एक बार में 60 से अधिक फोटो भेज सकते हैं 30 सेकंड से अधिक समय की स्टेटस को अपलोड भी कर सकते हैं और अपनी स्टेटस को Hide भी कर सकते हैं और भी बहुत से फीचर आपको मिल जाते हैं इसकी लोकप्रियता को देखते हुए हम यह पोस्ट लिख रहे हैं और यह ऐप अभी काफी पॉपुलर है।

जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड (GB WhatsApp Apk Latest Version)

अगर आप एंड्रॉयड यूजर्स है तो जब भी आपको कोई ऐप डाउनलोड करना होता है तो आप प्ले स्टोर पर जाते हैं But आपको भी पता है कि जीबी व्हाट्सएप एक थर्ड पार्टी ऐप है और यह गूगल प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा इसलिए आपको यहां पर नीचे दिए गए डाउनलोड बटन से जीबी व्हाट्सएप को डाउनलोड कर लेना है और यदि ऐप डाउनलोड करते टाइम कोई पॉपअप वगैरह खुलता है तो उसे आप क्लोज कर दीजिए और इसके बाद डाउनलोड होना आपका स्टार्ट हो जाएगा। यदि आप नया वर्जन का जीबी व्हाट्सएप इंस्टॉल कर रहे हैं तो इसमें आपको बहुत सारे नए फीचर भी देखने को मिलेंगे।

जीबी व्हाट्सएप को दो डेवलपर्स द्वारा डिवेलप किया जाता है पहला AlexMods और दूसरा है HeyMods और दोनों ने बहुत अच्छे फीचर्स दिए हैं इसके कुछ लाभ है कुछ हानियां हैं तो इन्हें डाउनलोड करें अभी मैं नीचे इनके लाभ और नुकसान के बारे में भी बताऊंगा।

लेटेस्ट जीबी व्हाट्सएप कैसे इनस्टॉल करें?

जीबी व्हाट्सएप के नए-नए अपडेट्स आते रहते हैं और बहुत ही मुश्किल होती है नए वर्जन को इंस्टॉल करने में क्योंकि जब जीबी व्हाट्सएप पुराना हो जाता है तो अच्छे से वर्क नहीं करता है तो इसे अपडेट करना जरूरी हो जाता है तो इसको अपडेट करने के लिए बेसिकली आपको क्या करना होगा नीचे दिए गए सभी स्टेप्स को फॉलो करना होगा-

  • सबसे पहले आपको जीबी व्हाट्सएप गूगल में सर्च करके यहां पर नया वर्जन इंस्टॉल कर लेना है।
  • उसके बाद आपको जीबी व्हाट्सएप इंस्टॉल करने के लिए फोन की सेटिंग में जाएं और सिक्योरिटी पर क्लिक करें।
  • उसके बाद आपको यहां पर Unknown Sources के ऑप्शन को इनेबल कर देना है ताकि आपका थर्ड पार्टी ऐप इंस्टॉल हो पाए।
  • अब आपको अपडेटेड जीबी व्हाट्सएप को यहां पर इंस्टॉल करने के बाद ओपन करना है और उसमें अपना मोबाइल नंबर डालकर लॉगइन कर लेना है और ओटीपी से वेरीफाई कर लेना है।

इस तरह से आप जीबी व्हाट्सएप का लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल करके आप इस्तेमाल कर सकते हैं और इसके बढ़िया-बढ़िया फीचर का लाभ उठा सकते हैं तो काफी आसान है जीबी व्हाट्सएप के नए वर्जन को यूज करना।

आवश्यक सूचना: WhatsApp द्वारा चेतावनी दी गई है कि अगर आप GB WhatsApp का उपयोग करते हैं तो भविष्य में आपका व्हाट्सएप अकाउंट बंद हो सकता है क्योंकि व्हाट्सएप द्वारा व्हाट्सएप प्लस अथवा जीबी व्हाट्सएप का उपयोग करना प्रतिबंधित है इसीलिए इस मोड वर्जन का उपयोग अपने जोखिम पर ही करें।

Features Of GB WhatsApp

जीबी व्हाट्सएप के बहुत बेहतरीन फीचर्स होते हैं जो आपके व्हाट्सएप उपयोग करने का एक्सपीरियंस बदल देने वाला है यह सभी फीचर्स निम्नलिखित है-

Hide Blue Tick

जीबी व्हाट्सएप में आप चाहे तो Blue Tick को Hide कर सकते हैं इससे मैसेज पढ़ने के बाद भी सामने वाले को पता नहीं चलेगा कि अगले बंदे ने संदेश को पढ़ लिया है।

Image Limit

जीबी व्हाट्सएप में आप एक बार में एक साथ 50 इमेज से भी ज्यादा सेंड कर सकते हैं जबकि ओरिजिनल में आप केवल 10 इमेज सेंड कर पाते थे।

WhatsApp Status Download

नॉर्मल ऑफिशियल व्हाट्सएप में आप स्टेटस को डाउनलोड नहीं कर पाते हैं जबकि जीबी व्हाट्सएप में आप स्टेटस को सेव कर सकते हैं क्या इसमें इनबिल्ट फीचर होता है।

GB WhatsApp Themes

जीबी व्हाट्सएप में आप को आकर्षक बेस्ट GB WhatsApp Themes मिलते हैं जिसमें Dark Mode भी शामिल है जबकि Original WhatsApp में आपको यह सुविधा नहीं प्राप्त होती।

Hide Last Seen

जीबी व्हाट्सएप में आप कब तक ऑनलाइन रहते हैं इसको भी हाइड कर सकते हैं जबकि नॉर्मल ऑफिशियल व्हाट्सएप में यह सुविधा नहीं है तो जितनी देर तक भी आप ऑनलाइन रहते हैं उसे आप हाइड करके इसका लाभ उठा सकते हैं।

Video Limit

जीबी व्हाट्सएप में आप 30 MB तक के Videos को शेयर कर सकते हैं जबकि नॉर्मल में आप 16mb तक के ही फाइल्स को सेंड कर पाते हैं।

Pin Lock

जीबी व्हाट्सएप में आप अपने चैट Through Password लॉक कर सकते हैं और उसकी सिक्योरिटी को बढ़ा सकते हैं जिससे कोई भी बंदा आपका वह चैट नहीं पढ़ सकता है।

Auto Reply Setup

जीबी व्हाट्सएप में आप ऑटो रिप्लाई से तो कर सकते हैं जैसे कोई मैसेज भेजिएगा तो Send किया गया संदेश उनको ऑटोमेटेकली चला जाएगा।

App Icon And Live Location

जीबी व्हाट्सएप में आप इसके ऐप का आइकॉन भी चेंज कर सकते हैं और साथ ही साथ आप अपनी लाइफ इन लोकेशन को भी अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं जोर रियल टाइम लोकेशन भी दिखाता है।

Do Not Disturb Mode

इसके अंदर Do not Disturb Mode का फीचर है इसको इनेबल करने से कोई भी आपको मैसेज नहीं कर पाएगा और जैसे ही आप इसे इनेबल करेंगे तो मैसेज प्राप्त होने शुरू हो जाते हैं जो बहुत ही लाजवाब फीचर है।

GB WhatsApp For PC

जीबी व्हाट्सएप को आप लैपटॉप या कंप्यूटर में नहीं चला सकते हैं क्योंकि यह इसके लिए उपलब्ध नहीं है लेकिन यदि आप लैपटॉप डेस्कटॉप में चलाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको ब्लूस्टैक इमो लेटर को डाउनलोड करना होगा और इसकी मदद से आप बहुत सारी android app को अपने लैपटॉप या कंप्यूटर में इस्तेमाल कर सकते हैं और Bluestack Emulator को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर ले-

  • सबसे पहले आपको bluestacks.com के वेबसाइट पर जाकर ब्लूस्टैक भाई को डाउनलोड करना है।
  • फाइल को डाउनलोड करने के बाद इसे अपने कंप्यूटर और लैपटॉप में Install कर लेना है।
  • उसके बाद आपको इसे अपने मोबाइल से कनेक्ट कर लेना है और जीबी व्हाट्सएप का इस्तेमाल PC में करना शुरू कर दीजिए।

जीबी व्हाट्सएप के फायदे

जीबी व्हाट्सएप चलाने के बहुत सारे फायदे हैं क्योंकि जीबी व्हाट्सएप चलाने से आपको बहुत सारे कुल फीचर मिल जाते हैं जो नॉर्मल WhatsApp में नहीं मिलते हैं इन्हीं फायदों को देखते हुए बहुत से जीबी व्हाट्सएप की यूजर इसको इस्तेमाल कर रहे हैं और बिना किसी देरी के आइए जानते हैं कि इसके उपयोग के क्या क्या लाभ है-

  1. जीबी व्हाट्सएप को आप अपने हिसाब से कस्टमाइज कर सकते हैं।
  2. जीबी व्हाट्सएप में आप बड़े साइज की फाइल और फोल्डर को सेंड कर सकते हैं।
  3. कोई मैसेज गलती से भेजते हैं तो उसे आप डिलीट कर सकते हैं और अगले वाले इंसान को वह मैसेज दिखना बंद हो जाएगा।
  4. आप जीबी व्हाट्सएप में स्टेटस को डाउनलोड भी कर सकते हैं।
  5. एक बार में आप साथ इमेजेस को भेज सकते हैं।
  6. जीबी व्हाट्सएप का आइकॉन भी आप चाहे तो चेंज करके अपने हिसाब से लगा सकते हैं।

तो भाई साहब यह थे जीबी व्हाट्सएप को इस्तेमाल करने के कुछ फायदे इतने बेहतरीन फंक्शन का यूज कर रहे हैं तो आपको यह भी पता होना चाहिए कि इसके कुछ नुकसान भी है जो शायद आपको ना पता हूं तो नुकसान जाने के लिए नीचे देखें और अच्छे से पढ़े।

जीबी व्हाट्सएप के नुकसान

अब हम आपको कुछ ऐसे कारण बता रहे हैं जिससे जीबी व्हाट्सएप इस्तेमाल करने से आपको बहुत बड़े नुकसान हो सकते हैं-

  1. जीबी व्हाट्सएप में किसी भी तरह का ऑटोमेटिक अपडेट नहीं आता है।
  2. यह एक थर्ड पार्टी ऐप है जो प्ले स्टोर पर मौजूद नहीं होता है इसीलिए डाटा और सिक्योरिटी का खतरा रहता है।
  3. इसमें एंड टो एंड इंक्रिप्शन नहीं होता है मतलब यह सुरक्षित भी नहीं है।
  4. इसमें जो भी बातें या फाइल्स बगैरा भेज रहे हैं वह किसी थर्ड पार्टी को भी शेयर किए जा सकते हैं आपको बिना बताए जो एक बहुत बड़ा खतरा है।
  5. जीबी व्हाट्सएप कम सिक्योर हॉस्टल सरोवर पर होते हैं जिसके कारण इसमें वायरस और मालवीय इंजेक्ट किए जा सकते हैं।
  6. इससे आपका ऑफिशियल व्हाट्सएप भी बंद हो सकता है क्योंकि व्हाट्सएप ऐसे थर्ड पार्टी सॉफ्टवेयर को अलाउड नहीं करता है।

तो यह थे जीबी व्हाट्सएप के इस्तेमाल करने के कुछ नुकसान जो आप को ध्यान में रखकर ही जीबी व्हाट्सएप को डाउनलोड करना चाहिए।

GB WhatsApp FAQ’s 2023

Q.1- क्या जीबी व्हाट्सएप आईफोन के लिए अवेलेबल है?

Answer: अगर आप जीबी व्हाट्सप्प को आईफोन में इस्तेमाल करना चाहते है तो आपको बता दू के जीबी व्हाट्सप्प आईफोन में काम नहीं करता है, क्युके इसे पुरी तरासे सिर्फ Android मोबाइल के लिए बनाया गया है और IOS के लिए इसे डिज़ाइन नहीं किया गया है।

Q.2- क्या जीबी व्हाट्सएप सुरक्षित है?

Answer: जी हाँ, जीबी व्हाट्सएप एक सुरक्षित APK है। अब तक इस पर कोई रिपोर्ट फाइल नहीं की गई है, लेकिन ऑफिसियल व्हाट्सऐप द्वारा यह चेतावनी दी गयी है कि MOD वर्जन जल्द ही प्रतिबंधित होंगे।

Q.3- GB WhatsApp का latest version कौन सा है?

Answer: HeyMods जीबी व्हाट्सएप का सबसे लेटैस्ट वर्शन 22.10 है जबकि AlexMods GB WhatsApp Latest Version 17.00 है।

Q.4- जीबी व्हाट्सएप for PC डाउनलोड कैसे करे?

Answer: पीसी के लिए जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करने और उसका इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले BlueStacks Download करें। इसके बाद GB WhatsApp APK Download करने के बाद जीबी व्हाट्सएप इंस्टॉल करें।

Conclusion

आज के इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि जीबी व्हाट्सएप 2023: Download Latest GB WhatsApp Anti-Ban Free में सकते हैं। हमारी वेबसाइट का काम केवल इंफॉर्मेशन प्रदान करना है और यदि यह पोस्ट आपको अच्छा लगा हो तो नीचे दिए गए बेल बटन पर क्लिक करके सब्सक्राइब करें जो बिल्कुल फ्री है और Internet से संबंधित जानकारी पाने के लिए ऐसे ही हमारी वेबसाइट पर विजिट करते रहें धन्यवाद।

ये भी पढ़े

5/5 - (1 vote)
Previous articleLoan Resource App से Personal Loan कैसे ले?
Next articleBharatPe Se Loan Kaise Le | 7 लाख तक भारत पे से लोन कैसे ले?
Hello दोस्तों मैं इस ब्लॉग का Writer और Founder हूँ और इस वेबसाइट के माध्यम से Hindi Biography, Health, Viral News And Festival Quotes के बारे में जानकारी Share करता हूँ। प्रसिद्ध लोगों की Hindi Biography को आप तक पहुंचाना हमारा मुख्य उद्देश्य है। हिंदी बायोग्राफी के साथ-साथ आपको यहां Blogging, Online Earning और Internet Tricks से संबंधित पोस्ट भी हिंदी भाषा में मिलते रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here