Harnaaz Sandhu Biography in Hindi – 2021 Miss Universe हरनाज़ कौर संधू का जीवन परिचय

1
6553
Harnaaz Sandhu Biography in Hindi - 2021 Miss Universe हरनाज़ कौर संधू का जीवन परिचय
Harnaaz Sandhu Biography in Hindi - 2021 Miss Universe हरनाज़ कौर संधू का जीवन परिचय

Harnaaz Sandhu Biography in Hindi, Harnaaz Kaur Sandhu कौन है, Miss Universe 2021, Harnaaz Sandhu Height, Age, Movie, Caste, Family And Education के बारे में जानने के लिए इस आर्टिकल के साथ अंत तक बने रहिए।

2021 में 70वाँ मिस यूनिवर्स का आयोजन इजराइल में किया गया था और इसमें भाग लेना ही बहुत बड़ी बात होती है और इस मिस यूनिवर्स कंपटीशन में Harnaaz Sandhu ने यह खिताब अपने नाम किया है। इससे पहले भी भारत की कई महिलाओं ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीतकर भारत का नाम रोशन किया है जिनमें सन 1994 में अभिनेत्री सुष्मिता सेन ने अच्छा प्रदर्शन करके यह खिताब अपने नाम किया था और सन 2000 में भारतीय अभिनेत्री लारा दत्ता ने भी यह खिताब जीता था।

Interesting बात यह है कि 21 साल बाद यह किताब किसी भारतीय ने फिर से जीता है और Harnaaz Sandhu की उम्र भी 21 साल है यह भारत के लिए काफी Proud Moment है अब आइए Harnaaz Sandhu Biography in Hindi में जानते हैं।

Quick Harnaaz Sandhu Biography in Hindi

पूरा नामहरनाज़ कौर संधू
अन्य नामकैंडी
जन्म3 मार्च 2000
जन्म स्थानचंडीगढ़, पंजाब, भारत
उम्र21 साल
पेशामॉडल, ऐक्टर
खिताबमिस यूनिवर्स 2021
नागरिकताभारतीय
गृहनगरचंडीगढ़, भारत
धर्मसिख
जातिपंजाबी
Height5’9 Inch
वजन50 किलोग्राम
वैवाहिक स्थितिअविवाहित
Harnaaz Sandhu Biography

Harnaaz Sandhu Biography in Hindi – 2021 Miss Universe हरनाज़ कौर संधू का जीवन परिचय

हरनाज़ कौर संधू का जन्म भारत के चंडीगढ़ पंजाब में 2 मार्च सन 2000 को हुआ था, आज के समय में इनकी उम्र मात्र 21 वर्ष है और यह Occupation से एक मॉडल और साथ ही साथ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में M.A की पढ़ाई भी कर रही हैं। हरनाज़ संधू ने अपने स्कूल की पढ़ाई शिवालिक पब्लिक स्कूल चंडीगढ़ से की और आगे की पढ़ाई गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स कॉलेज से कि जो चंडीगढ़ में ही स्थित है।

Harnaaz Sandhu ने बहुत सारे पंजाबी फिल्मों में बतौर एक्टर का काम भी किया है और ऐसा इसलिए Possible हो पाया है क्योंकि Harnaaz Sandhu काफी कम उम्र से ही मॉडलिंग की शुरुआत कर दी थी इन्होंने कई सारे फैशन मॉडलिंग कार्यक्रमों और प्रतियोगिताओं में पार्टिसिपेट किया था।

Harnaaz Sandhu Awards

  • सन 2017 में हरनाज़ कौर संधू ने मिस चंडीगढ़ का भी खिताब जीता था।
  • और उसके अगले वर्ष 2018 में इन्होंने मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार ऑफ इंडिया का खिताब भी जीत लिया था।
  • फिर उसके अगले वर्ष सन् 2019 में इन्होंने फेमिना मिस इंडिया पंजाब का खिताब भी अपने नाम कर लिया था।
  • और अब जाकर सन 2021 में इन्होंने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया जो इजराइल में प्रायोजित किया गया था।

हरनाथ संधू मिस यूनिवर्स 2021

2021 मिस यूनिवर्स का खिताब भारत की हरनाज संधू ने जीत लिया है, उनके सर पर ताजपोशी मैक्सिको की पूर्व मिस यूनिवर्स 2020 की एंड्रिया मेंजा ने की और एक खास बात आपको बता दें कि भारत की दीया मिर्जा और उर्वशी रौतेला भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बनी थी जिसमें उर्वशी रौतेला ने इस कॉन्टेस्ट को जज भी किया था।

Harnaaz Sandhu Family

Harnaaz Kaur Shandhu के पिता का नाम Paramjit Singh Sandhu और उनकी माता का नाम Ravindra Kaur/Rubi Sandhu है। हरनाज़ कौर ने Miss Universe का ख़िताब जीत कर भारत का नाम पुरे देश में कर दिया है।

Harnaaz Sandhu Net Worth

बहुत ज्यादा यह जानना चाहते है कि हरनाज़ संधू की कुल संपत्ति कितनी है लेकिन अभी तक उनके कूल संपत्ति के बारे में पूरी तरह से पता नही लग पाया है जैसे ही उनके Networth के बारे मे पता चलता है मैं आपको update करता रहूँगा।

Frequently Asked Question About Harnaaz Kaur Sandhu

1. हरनाज़ संधू कौन है?

हरनाज़ कौर संधू का जन्म 3 मार्च 2000 को चंडीगड़ में एक सिख परिवार में हुआ था उन्होंने अपनी शुरूआती पढ़ाई शिवालिक पब्लिक स्कूल चंडीगड़ से पूरी की है।

2. हरनाज़ कौर संधू क्या पंजाबी है?

हा हरनाज़ कौर संधू पंजाबी है इनका जन्म एक सिख परिवार में हुआ था।

3. हरनाज़ कौर संधू की उम्र कितनी है?

हरनाज़ कौर संधू का जन्म 3 मार्च 2000 को चंडीगड़ में एक सिख परिवार में हुआ था इनका Age 21 old years है।

4. हरनाज़ कौर का Boyfriend कौन है?

हरनाज़ कौर अभी तक single है वो किसी को भी date नही कर रही है जैसे ही इनके boyfriend के बारे में पता चलता है मैं आपको update करता रहूँगा।

ये भी पढ़ें

Previous articleNavi Se Loan Kaise Le – Navi Instant Personal Loan Apply Online
Next articleकॉर्न फ्लोर क्या हैं – Corn Flour in Hindi और इसके 4 बेहतरीन उपयोग
Hello दोस्तों मैं इस ब्लॉग का Writer और Founder हूँ और इस वेबसाइट के माध्यम से Hindi Biography, Health, Viral News And Festival Quotes के बारे में जानकारी Share करता हूँ। प्रसिद्ध लोगों की Hindi Biography को आप तक पहुंचाना हमारा मुख्य उद्देश्य है। हिंदी बायोग्राफी के साथ-साथ आपको यहां Blogging, Online Earning और Internet Tricks से संबंधित पोस्ट भी हिंदी भाषा में मिलते रहेंगे।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here