Hostinger Se Hosting Kaise Buy Kare?

0
19
Hostinger Se Hosting Kaise Buy Kare
Hostinger Se Hosting Kaise Buy Kare

इस Post मे हम आप को बतायेगे की Hostinger Se Hosting Kaise Buy Kare? आज के समय मे आप सब लोग जानते हैं की Blogging हो या किसी भी Category का Business हो उसके लिए Website की जरूरत पड़ती हैं। Website बनाने के लिए ज्यादा खर्चा नाही आता उसके लिए आप को ऐक होस्टिंग Buy करनी होगी ओर उसके साथ आप को ऐक डोमेन Free मे मिल जाएगा, तो आज हम आप को इस Post मे Step by Step बताने वाले हैं की Hostinger Se Hosting Kaise Buy Kare ये हम आप को पोस्ट मे Detail मे बताते हैं।

Hostinger Hosting Use करने के Benefits

आज के समय में Hostinger एक उभरता हुआ Best Hosting Services Provide कर रहा है इसलिए मैं आपको कुछ इसके Benefits बता रहा हूं जिसको लेने से आपको फायदा होता है।

1. Price

होस्टिंगर सबसे कम कीमत में बेस्ट होस्टिंग प्रोवाइड करता है जिसमें आपको बहुत ही कम कीमत में पोस्टिंग और डोमेन मिल जाता है, आप hostinger की website पे देख सक ते हो की उसकी सब से कम price 79 Rs है।

इसमे आप हर महीने पेसे देना चाहते हो तो भी ठीक ही नाही तो आप को पता हे की मुजे हमेशा Hosting की जरूरत पड़ने वाली ही तो आप 12 month या तो 48 month के लिए भी खरीद सक ते हैं। जिसमे आप को ज्यादा discount मिलेगा।

2. Free Domain

Hostinger से hosting लेने के बाद आप उसमे जो website बनाते हो उसका Domain buy करना होता हैं जोकी simple Domain भी 600-1000 मे मिलता ही लेकिन hostinger आप को ये Domain आप को Free मे देता हैं। ये सब से बड़ा Benefits ही hostinger का। मतलब की आप एकबर होस्टिंग खरीद लो फिर आप को कोई खर्च कर ने का रहता नाही हैं।

3. Unlimited

Hostinger मे कुछ प्लान के लिए Unlimited विकल्प हे जो आप के बहोत काम मे या सक ते हे। Hostinger मे आप Premium Hosting ओर Business Hosting मे Unlimited Email, bandwidth ओर MySQL database मिलते हे।

इस लिए मे आप को सलाह दूंगा की आप महीने के कुच्छ रुपये के फरक से ये आप गलत कदम उठा न ले ओर कोई Hosting न लेले आप को अपना Business बढ़ न ही तो आप यही hostinger पे जाईए तो आप का बहोत ही फायदा होगा।

4. Money Back

Hostinger मे सब से बड़ा फायदा ये हे की आगर आप ने Hosting खरीद लिया ओर 30 Days के मे आप को कोई problem की बजह से hosting नहीं रखना हे तो आप ईस खरीदे हुए Hosting को वापस भी कर सक ते हो ओर Hostinger की तरफ से आप के रुपये Refund हो जायेगे।

आब सोच लो आप को Hostinger 30 दिन का टाइम देती हे की आप को होस्टिंग पसंद हो तो रखो वरना वापिस करदो तो इससे बड़ा फायदा क्या हो सकता हे।

5. Uptime

हमे सस्ती Hosting अच्छी लगती हे ओर हम वो होस्टिंग खरीद लेते हव लेकिन वो सही नहीं हैं। Hostinger के पास सबसे अच्छी Uptime तो नहीं ही लेकिन सबसे काम भी नहीं हे, वेसे तो हम web Hosting को 1 साल मे 99.9% Uptime देते हूहए देखना पसंद कर ते हे। 

Hostinger हमे 99.9% Uptime देने का भरोसा दिलाता ही जोकी हमारे लिए ऐक फायदे की बात हैं। Hostinger का Uptime कुछ महीने गिरके 99.8% आया था लेकिन कुछ महीने ऐसे भी थे की 100% Uptime आया था।

6. Regular Automatic Back- up

Hostinger के बताने के अनुसार वो हर सप्ताह वो Back- up देता हे। अपने डेटा का नियमित रूप से Back-up लेना जरूरी होता ही क्योंकि ये डेटा खराब फ़ाइलों से बच ने मे आप की मदद करता हैं।

Hostinger Hosting ही क्यों खरीदें?

अब आप के दिमाक मे ये सवाल या रहा होगा की Hostinger Hosting ही क्यू खरीदे तो आप को बतादे की hostinger ऐक सेफली ओर Hostinger का होस्टिंग बहोत ही Fast Loading होता हे तो आप को कोई wait करनी की भी जरूरत नहीं होगी। 

ओर आप को जिस तरह हम ने जो Benefits बताये वो आप के काम मे बहोत ही आसानी ल सक ते हे। ओर इसका Price भी बहोत कम ही तो आप को कोई ज्यादा invest भी नहीं करन पड़ेगा ओर आप की Website बन जाएगी। तो इन सारे Benefits को देख ते हुए तो आप को Hostinger Web Hosting ही खरीद न चाहिए।

Hostinger Se Hosting Kaise Buy Kare?

Hostinger ऐक ऐस प्लेटफॉर्म हे की वहा से आप high speed होस्टिंग ओर domain खरीद सकते हो, Hostinger से आप को सबसे cheap hosting मिल जाएगा। तो चलो आप को दिखते ही की Hostinger se Hosting kaise buy kare. Hostinger website मे जाने के बाद आप को Dashboard  पे तीन प्रकार के hosting देखने को मिलेगे।

  1. Single Web Hosting
  2. Premium Web Hosting
  3. Business Web Hosting

Step 1

  • Single web Hosting मे आप को 1 website बना सकते हैं, ऐक professional Email id मिल जाएगी। 
  • Premium web Hosting जो Most Popular प्लान हैं जिसका प्राइस ही 159 Rs per month ईसमे आप 100 website बना सकते हैं, 100 Email id आप को मिल जाएगी, इसमे आपको Free ssl Certificate आप को मिल जाएगा। 
  • Business Web Hosting जिसमे आप को 100 Website , ओर 100 Email Id मिल जाएगी।

आप को जो Hosting buy करना हो उस पे add to Cart कर दो।

Hosting Buy करते समय यदि आप हमारा कूपन कोड NIRAJYADAV का उपयोग करेंगे तो आपको 10% Extra Discount मिल जाएगा।

Step 2

अब यहा पर आप Choose कर लएगे की आप को कितने टाइम के लिए खरीद न हे । जो आप 48 Month के लिए Purchase कर ते हो तो आप को 65% का Discount मिल जाए गा ओर 12 month के लिए कर ते हो तो 44% का discount मिल जाएगा।

आप को प्लान अच्छा लगता ही वो आप select कर लीजिए । Hostinger का सब से बड़ा फायदा ये ही की यहा पे जो amount pay कर ते हो ओर आप को 30 दिन के अंदर आप को hosting पसंद नाही आती तो आप सारा पैसा वापस ले सकते हो।

Step 3

उसके बाद आप नीचे आएगे वहा पे आप को Create Your Account मे आप को अपना ऐक account create करना हे, उसमे आप Email, Facebook ओर google account से आप लॉगिन कर सकते हो।

Step 4

उसके बाद आप को Select Payment मे आप को बहोत सारे ऑप्शन मिल जायेगे जेसे की Phonepe, Credit Card, Upi, PayTM, Net Banking, PayPal, Google Pay इसमे से आप को जो Payment Option से payment करना ही उससे payment कर दो।

Step 5

Hosting buy कर ने के बाद आप को ऐक डोमेन लेना हैं जो की आप को Hosting के साथ Free मे मिलता हैं तो आप को Claim Domain पे click कर के आप का Domain सर्च कर ना हैं, जो वो domain Available होगा तो हमे मिल जाएगा ओर नाही होगा तो आप तो कोई ओर Domain search करना होगा।

Conclusion

Hostinger ऐक भरोसे मंद नाम हैं। जो छोटे या बड़े Blogger या Business के लिए Website hosting कर ने के लिए बहोत ही उपयोग मे आता हैं। इस लिए आप Hosting Buy करना चाह ते हो तो आप Hostinger से खरीद सकते हो।

यह भी पढ़ें👇

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here