Kissht App Se Loan Kaise Le | Kissht App से लोन कैसे ले 2022

0
407
Kissht App Se Loan Kaise Le
Kissht App Se Loan Kaise Le

यदि आप ऑनलाइन Kissht App Se Loan Kaise Le जानना चाहते हैं तो इस लेख में आप घर बैठे Kissht Loan App की मदद से Instant Personal Loan कैसे ले सकते हैं की पूरी जानकारी देने जा रहे हैं। Kissht Loan App से आप कोई भी ऑनलाइन सामान खरीद कर उसकी ऑनलाइन EMI भी चुका सकते हैं यानी कि उसका पैसा किस्तों में चुका सकते हैं। Kissht App की तरह और भी बहुत सारे Trusted Loan Apps जैसे Payme India Loan App और Navi Loan App आदि है।

Kissht Personal Loan App में लोन लेने के लिए सारा कार्य ऑनलाइन डिजिटल तरीके से ही होता है इसीलिए आपको बिना कहीं गए घर बैठे ही लोन प्राप्त हो जाता है। आइए जानते हैं Kissht App क्या है? Kissht App से लोन कैसे लें? (Kissht App Se Loan Kaise Le), Kissht App Loan Details in Hindi, Kissht Personal Loan Apply Online कैसे करे और लोन लेने के लिए इस ऐप में कौन-कौन से जरूरी दस्तावेज की आवश्यकता होती है और लोन लेने के बाद इसे कैसे चुकाना होता है, ब्याज दर कितनी लगती है, इन सभी चीजों के बारे में बताएंगे।

Kissht Loan App क्या है?

Kissht एक Loan App है जो लोन देने के साथ-साथ किसी प्रोडक्ट को खरीदने के बाद उसकी EMI चुकाने का फीचर्स प्रोवाइड करती है और इस App को ONEMi Technology Solutions Private Limited द्वारा ऑपरेट किया जाता है जिसका मुख्य उद्देश्य तेजी से भारत में ऑनलाइन लोन प्रोवाइड करना होता है। ONEMi Technology Solutions Private Ltd. 2015 में अस्तित्व में आया था।

Kissht Loan App NBFC के द्वारा पंजीकृत है और यह RBI के नियमों के अंतर्गत काम करती है। RBI का कंट्रोल इस प्रकार की लोन देने वाली एप्लीकेशन पर रहता है इसीलिए इस APP से लोन लेना आसान और Safe है। आप Kissht App को Google Play Store या Apple Store से डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन को 10 मिलियन से भी ज्यादा लोग इस्तेमाल करते हैं जिस की रेटिंग की बात करें 4.4 की है। आइए जानते हैं Kissht App Se Loan Kaise Le और Kissht App से Loan लेने के लिए जरूरी Documents क्या है?

Kissht App से Loan लेने के लिए जरूरी Documents

दोस्तों Kissht App से लोन लेने के लिए आपके पास मुख्य रूप से नीचे दर्शाई गई 4 जरूरी दस्तावेज होने चाहिए-

  • आपके पास पैन कार्ड जरूर होना चाहिए।
  • आधार कार्ड होना चाहिए।
  • बैंक में खाता होना भी अनिवार्य है।
  • आपके पास 3 महीने की बैंक स्टेटमेंट भी होनी चाहिए।

Kissht App से Loan लेने के लिए Eligibility Criteria

Kissht App से लोन लेना चाहते हैं तो आपको कुछ Rule भी फॉलो करना होगा तभी इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके आप इंडिया में लोन प्राप्त कर सकते हैं नीचे Eligibility Criteria निम्नलिखित है-

  • लोन लेने वाला व्यक्ति भारत का नागरिक होने चाहिए।
  • लोन लेने वाले व्यक्ति की उम्र 21 साल होनी चाहिए।
  • आपके 1 महीने की सैलरी कम से कम 12000 होनी चाहिए।
  • सिबिल स्कोर कम से कम 600 या उससे ज्यादा होनी चाहिए।

Kissht App कितने प्रकार की लोन देती हैं?

किश्त ऐप्प मुख्य रूप से तीन प्रकार के लोन देती है जो निम्नलिखित हैं-

  1. Online Shopping Purchase Loan
  2. Quick Personal Loan
  3. Revolving Line Of Credit

Online Shopping Purchase Loan

Kissht App में Online Shopping Purchase Loan के द्वारा आप किसी भी ऑनलाइन स्टोर जैसे Flipkart, Amazon, Make My Trip, आदि जैसे वेबसाइट पर जाकर कोई भी प्रोडक्ट खरीद सकते हैं और ईएमआई पर इसका पैसा Kissht App के द्वारा चुका सकते हैं। ईएमआई का जो समय है वह 3 महीने से लेकर 24 महीने का होता है मतलब आपने जो भी EMI पर सामान लिया है उसकी एमआई आप 3 महीने से लेकर 24 महीने तक की करा सकते हैं साथ ही साथ जो Interest Rate आपको देना होगा वह 14% से लेकर 24% तक का हो सकता है।

Quick Personal Loan

यदि आप Salaried Employee हैं या Self Employed है तो आप Kissht App से Quick Personal Loan ले सकते हैं। इस ऐप में आपको ₹5000 से लेकर ₹100000 तक का लोन मिल सकता है और यह लोन आपको 3 महीने से लेकर 15 महीनों के लिए मिलता है और साथ ही साथ लिए गए लोन पर आपको 16% से लेकर 26% तक का ब्याज देना पड़ सकता है।

Revolving Line Of Credit

Line of Credit क्या है Line of Credit Loan Apply Online
Line of Credit क्या है Line of Credit Loan Apply Online

Kissht App भारत की सबसे Fast Credit Line App है। क़िस्त ऐप एक रिवाल्विंग क्रेडिट लिमिट प्रदान करती है जिसकी मदद से आप क्रेडिट लिमिट को अगले 2 साल या 24 महीने में इस्तेमाल कर सकते हैं और इस पर आपको 20% से लेकर 28% तक ब्याज देना होता है इसमें आपको ₹30000 तक की कीमत दी जाती है।

Kissht App से लोन लेने के फ़ायदे

  • Kissht App RBI Registered NBFC कंपनी है।
  • यह आपको कम ब्याज दर और प्रोसेसिंग फीस में लोन प्रोवाइड कर देती है।
  • Online Process की मदद से आपको लोन मात्र 5 मिनट नहीं मिल जाता है।
  • किसी भी प्रकार के क्रेडिट कार्ड की आवश्यकता नहीं पड़ती है।
  • Kissht App Loan Repayment करने के लिए यानी लोन की वापसी करने के लिए आपको बहुत सारे तरीके मिल जाते हैं जैसे यूपीआई डेबिट कार्ड या बैंक ट्रांसफर।
  • लोन लेने के लिए जो भी वेरिफिकेशन की प्रक्रिया है वह डिजिटल ही होता है।

Kissht App Se Loan Kaise Le?

  • सबसे पहले आपको Google Play Store, Kissht Official Website या Apple Store पर जाकर Kissht App को डाउनलोड कर लेना है।
  • उसके बाद आपको Kissht App Open करना है फिर मोबाइल नंबर डालकर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को पूरा करना है।
  • उसके बाद आपको अपना Loan Amount चुन लेना है।
  • उसके बाद फॉर्म में आपको अपनी बेसिक जानकारी भर देना है।
  • अपने Documents जैसे आधार कार्ड और पैन कार्ड को अपलोड करें।
  • उसके बाद अपना बैंक खाता ऐड करें।
  • उसके बाद आपको कंपनी की तरफ से एक वेरिफिकेशन कॉल आएगा।
  • उसके बाद आपका लोन अप्रूव हो जाने के बाद जो भी पैसा लोन का होगा वह आपके बैंक खाते में आ जाएगा।
  • अब लिए गए लोन को आप कहीं भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Kissht App Customer Care Number

Office Address: 2nd Floor, Der Deutsche Parkz, Subhash Nagar Rd, Nahur Station, Nahur West, Industrial Area, Bhandup West, Mumbai, Maharashtra 400078

  1. Call- 022 62820570
  2. WhatsApp- +91 22 4891 3631
  3. Email- [email protected]

FAQs

1. 5 मिनट में लोन कैसे मिलेगा?

Answer: Kissht App को डाउनलोड करके रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को पूरा कर ले फिर बेसिक जानकारी डालकर अपना आधार कार्ड, पैन कार्ड और बैंक खाता जोड़ें फिर वेरिफिकेशन होने के बाद आपका लोन अप्रूव हो जाएगा और आपके खाते में 5 मिनट के अंदर पैसे Recieved हो जाएंगे।

2. किश्त लोन कैसे चुकाएं?

Answer: लिए गए Loan को यदि आप चुकाना चाहते है तो आपको Upi, Debit Card और Bank Transfer की सुविधा मिलती है जिससे आप अपना लोन चुका सकते है।

Conclusion (निष्कर्ष)

दोस्तों आज हमने जाना के Kissht App क्या है? Kissht App से लोन कैसे लें? (Kissht App Se Loan Kaise Le), Kissht personal loan app, kissht personal loan apply online कैसे करे, Kissht App से लोन लेने पर कितना ब्याज देना होता है, Kissht App से लोन लेने के लिए कोन से डाक्यूमेंट्स की जरूरत होती है और Kissht App से लोन कितने दिनों के लिए मिलता है। Please Press Notification Bell For Latest Post.

ये भी पढ़े !

5/5 - (1 vote)
Previous articleAdSense CTR Kaise Badhaye | AdSense CTR कैसे बढाये 100% Guaranteed
Next articleUrfi Javed Biography in Hindi | उर्फी जावेद का जीवन परिचय
Hello दोस्तों मैं इस ब्लॉग का Writer और Founder हूँ और इस वेबसाइट के माध्यम से Hindi Biography, Health, Viral News And Festival Quotes के बारे में जानकारी Share करता हूँ। प्रसिद्ध लोगों की Hindi Biography को आप तक पहुंचाना हमारा मुख्य उद्देश्य है। हिंदी बायोग्राफी के साथ-साथ आपको यहां Blogging, Online Earning और Internet Tricks से संबंधित पोस्ट भी हिंदी भाषा में मिलते रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here