Loan Resource App से Personal Loan कैसे ले?

0
755
Loan Resource App से Personal Loan कैसे ले
Loan Resource App से Personal Loan कैसे ले

Loan Resource App Se Personal Loan Kaise Le: आज की इस पोस्ट में आप जानोगे की Loan Resource App से पर्सनल लोन कैसे ले सकते हैं। देखिए जीवन में कभी न कभी हमें पैसों की आवश्यकता जरूर पड़ती है और कभी कभी तो ऐसा हो जाता है कि हमें पैसे उधार भी लेने पड़ते हैं लेकिन जब हमारे रिश्तेदार, दोस्त पैसे देने से मना कर देते हैं तब लोन प्रदान करने वाली एप (Loan Apps) काफी हेल्पफुल साबित होती है।

Loan Resource App के बारे में आप कहीं ना कहीं टीवी या विज्ञापन में जरूर सुने होंगे और इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके आप घर बैठे आसानी से 10 मिनट के समय में ही लोन प्राप्त कर सकते हैं लेकिन लोन लेने से पहले हम आपको पहले ही बता देते हैं कि किसी भी प्रकार की एप से लोन लेने से पहले उस लोन प्रदान करने वाले ऐप और कंपनी के बारे में अच्छी तरह से जांच पड़ताल कर लेनी चाहिए उसके बाद ही आगे की कदम उठाने चाहिए।

Loan Resource App क्या हैं? Loan Resource App Review in Hindi

रिपोर्ट लोन एप एक लोन प्रदान करने वाली ऐप है जिसका इस्तेमाल करके यूजर्स मात्र 10 मिनट में ऑनलाइन लोन प्राप्त कर सकते हैं यदि आप भारत के नागरिक हैं और आपकी उम्र 18 साल से अधिक है तो आप इस ऐप का इस्तेमाल करके न्यूनतम कागजी कार्रवाई किए आधार कार्ड से लोन प्राप्त कर सकते हैं। यह ऐप आपको हर छोटी जरूरत से लेकर बड़ी जरूरत का ख्याल रखता है और यह आपको ₹1000 से लेकर ₹200000 तक का Loan प्रदान करती है।

Loan Resource App Eligibility Criteria

दोस्तों जैसा कि आपको पता है कोई भी सरकारी या गैर सरकारी बैंक लोन देने से पहले कुछ नियम और शर्तों को पूरा करवाता है और अगर आप इन नियम और शर्तों को पूरा करने में पूरी तरह सक्षम होते हैं तभी यह आपको लोन प्रदान करते हैं नहीं तो आपके एप्लीकेशन को अस्वीकार कर दिया जाता है इसीलिए हम आपको कुछ इसके कुछ एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को बता रहे हैं।

  • इस ऐप से सिर्फ भारतीय नागरिकों को ही लोन प्रदान किया जाता है।
  • आवेदन करता कि कम से कम उम्र 18 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम 60 वर्ष होनी चाहिए
  • और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप को लोन तभी प्रदान किया जाता है जब आप रोजगार हो
  • लोन लेने के लिए आपको अपनी सैलरी स्लिप या किसी उद्योग का सर्टिफिकेट देना होता है जहां पर आप काम करते हैं।

Loan Resource App से लोन लेने के लिए जरूरी दस्तावेज

लोन रिचार्ज ऐप से ऋण प्राप्त करने से पहले आपको कुछ जरूरी दस्तावेज प्रस्तुत करने होते हैं तभी आप को लोन मिल पाता है जो निम्नलिखित हैं

  1. आधार कार्ड
  2. पैन कार्ड
  3. निवास प्रमाण पत्र
  4. बैंक अकाउंट नंबर

Loan Resource App से कितना लोन राशि प्राप्त कर सकते हैं?

अब हम बात करते हैं कि Loan Resource App के माध्यम से हम कितना लोन की राशि प्राप्त कर सकते हैं देखिए अगर आप लोन लेने के लिए सक्षम है यानी कि आपकी जो भी रिक्वायरमेंट है वह पूरा कर रहे हैं तो इस प्लेटफार्म के जरिए आप ₹1000 से लेकर ₹200000 तक लोन प्राप्त कर सकते है।

Loan Resource App Se Personal Loan Kaise Le?

यदि आप लोन रिसोर्ट एप से ऑनलाइन लोन लेना चाहते हैं तो उसके लिए आपको सबसे पहले इस ऐप में अपनी केवाईसी वेरीफिकेशन करना होता है और केवाईसी वेरीफिकेशन कंप्लीट होने के 24 घंटे बाद आप इस ऐप की मदद से लोन प्राप्त कर सकते हैं-

  • सबसे पहले आपको लोन रिसोर्ट ऐप को ओपन करना होगा और जैसे ही ऐप ओपन करेंगे आपको लोन का विकल्प दिखाई देगा जिसे आप को सिलेक्ट कर लेना है।
  • जैसे ही आप लोन के विकल्प पर सिलेक्ट करेंगे तो उसके बाद आपके सामने स्वीकृत राशि और उस पर लिया जाने वाला ब्याज प्रतिशत की सभी जानकारियां आपके सामने मिल जाएंगी।
  • पहली बार में आप लोन रिसोर्ट ऐप से केवल ₹1000 तक का ही लोन प्राप्त कर सकते हैं इसलिए 1000 वाले विकल्प को चुन ले और इसके बाद आपको अपने बैंक डिटेल्स की जानकारी देनी होती है ताकि आपको पैसा प्राप्त हो सके ध्यान रहे अपने बैंक की एटीएम पिन या सीवीवी नंबर ना शेयर करें।
  • बैंक की जानकारी दर्ज करने के बाद लोन की राशि आपके बैंक अकाउंट में 1 घंटे के अंदर लोन रिसोर्ट ऐप की तरफ से भेज दी जाती है।

यह एप्प अपने ग्राहकों के विश्वास पर ही लोन प्रदान करती है इसीलिए यह पहले ₹1000 तक का ही लोन देती है और उसे टाइम पर चुका देने के बाद दोबारा लोन लेने जाएंगे तो ₹2000 तक का लोन का विकल्प आने लगेगा और जब आप ₹2000 तक का लोन को समय पर चुका देते हैं तो आपके सामने ₹5000 तक का लोन का विकल्प खुल जाता है।

Loan Resource App Interest Rate

कोई भी आपको लोन देगा तो उस लोन पर ब्याज जरूर लेगा उसी तरह से यह ऐप भी प्रदान किए गए लोन पर ब्याज लेती है और यही इसकी कमाई का जरिया होता है और किसी भी कंपनी या SBI बैंक से लोन लेने जा रहे हैं तो उसके ब्याज दर का जानकारी पूरी तरह से ले लेना चाहिए।

लोन रिसोर्ट सेट की बात करें तो यह अपने ग्राहकों को विभिन्न प्रकार के ब्याज दरों पर लोन प्रदान करता है यह व्यक्ति दर व्यक्ति बदल सकता है और साथ ही साथ इस ऐप में अधिकतम 29% ब्याज दर पर लोन मिल सकते हैं।

निष्कर्ष (Conclusion)

आज के इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि Loan Resource App से पर्सनल लोन कैसे ले सकते हैं एक बात का ध्यान रखें कहीं से भी लोन लेने से पहले आप उस कंपनी के बारे में अच्छी तरह से जांच पड़ताल कर लें तभी लोन के लिए अप्लाई करें क्योंकि हमारी वेबसाइट का काम केवल इंफॉर्मेशन प्रदान करना है।

और यदि यह पोस्ट आपको अच्छा लगा हो तो नीचे दिए गए बेल बटन पर क्लिक करके सब्सक्राइब करें जो बिल्कुल फ्री है और लोन से संबंधित जानकारी पाने के लिए ऐसे ही हमारी वेबसाइट पर विजिट करते रहें धन्यवाद।

ये भी पढ़े

5/5 - (1 vote)
Previous articleUrfi Javed Biography in Hindi | उर्फी जावेद का जीवन परिचय
Next articleजीबी व्हाट्सएप 2023: Download Latest GB WhatsApp Anti-Ban Free
Hello दोस्तों मैं इस ब्लॉग का Writer और Founder हूँ और इस वेबसाइट के माध्यम से Hindi Biography, Health, Viral News And Festival Quotes के बारे में जानकारी Share करता हूँ। प्रसिद्ध लोगों की Hindi Biography को आप तक पहुंचाना हमारा मुख्य उद्देश्य है। हिंदी बायोग्राफी के साथ-साथ आपको यहां Blogging, Online Earning और Internet Tricks से संबंधित पोस्ट भी हिंदी भाषा में मिलते रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here