MBA Chai Wala Biography in Hindi | Prafull Billore करोड़पति चाय वाला

0
41
MBA Chai Wala Biography in Hindi Prafull Billore करोड़पति चाय वाला
MBA Chai Wala Biography in Hindi Prafull Billore करोड़पति चाय वाला

Prafull Billore MBA Chai Wala Biography in Hindi : इस आर्टिकल में हम MBA Chai Wala के नाम से प्रसिद्ध Entrepreneur Prafull Billore के Inspirational और Motivational जीवन के बारे में बताने जा रहे हैं। MBA Chai Wala के नाम से Famous हुए Prafull Billore की हम Age, Height, Profession, Net worth और इनके Qualification के बारे में जानेंगे। MBA Chai Wala अब एक Brand बन चुका है और यह एक चाय बेचने का Business है जिसमें MBA का पूरा मतलब Mr Billore Ahmedabad Chaiwala है जिसकी शुरुआत प्रफुल बिल्लोरे ने की थी।

दोस्तों प्रफुल बिल्लोरे के पूरे जीवन परिचय के बारे में जानते हैं और इनसे हमें क्या प्रेरणा मिलती है यह भी हम आपको बताएंगे, इनका जीवन संघर्षों से भरा था और यही कारण है कि यह अपने जीवन में इतने सफल हो रहे हैं। प्रफुल्ल बिल्लोरे अहमदाबाद में चाय का व्यवसाय करते हैं और यह एमबीए चायवाला के नाम से अधिक लोकप्रिय हैं और पिछले चार से 5 सालों में इन्होंने अपने व्यापार के Turnover को 3 करोड़ तक पहुंचा दिया है तो आइए जानते हैं इस 25 वर्षीय Businessman की Motivational Story और MBA Chai Wala Biography in Hindi के बारे में।

Quick Prafull Billore Biography in Hindi

Owner NamePrafull Billore
FatherUnknown
MotherUnknown
MBA chai wala Full nameMr Billore Ahmedabad chai wala
Date of Birth14 January 1996
Age in 202125 years
ReligionHindu
NationalityIndia
Brith placeDhar, Indore, Madhya Pradesh, India
Current CityAhmedabad, Gujarat, India
Education & QualificationB.com And MBA Dropout

MBA Chai Wala Biography in Hindi | Prafull Billore करोड़पति चाय वाला, Age, Height, Girlfriend And Net Worth

प्रफुल बिल्लोरे यानी (MBA Chai Wala Owner) का जन्म 14 जनवरी 1996 को धार, इंदौर, मध्यप्रदेश में हुआ था। प्रफुल्ल बचपन से ही बहुत ही महत्वकांक्षी और किसी चीज को सीखने का उत्सुक दिमाग वाला था इसीलिए इनका परिवार भी इनको MBA करने के लिए पूरा Support करता था। प्रफुल्ल ने अहमदाबाद के IIM से MBA करने के लिए 3 साल तक CAT (Common Interest Test) की तैयारी की थी।

लेकिन वह इस Exam को पास नहीं कर पाए जिसके कारण यह बहुत उदास हो गए और कैट की तैयारी छोड़कर नए बिजनेस के बारे में सोचने लगे। यहीं से प्रफुल्ल का अच्छा टाइम आने वाला था और प्रफुल्ल भी यही मानते थे की यह End नहीं यह तो एक शुरुआत थी यही एक टाइम था खुद को जानने का गलतियों को सीखने का।

MBA Chai Wala Success Story

जब प्रफुल्ल Cat Exam को Clear नहीं कर पाए तो इन्होंने अपने पापा से बात की और कहा कि वह आगे की पढ़ाई नहीं करना चाहते हैं और वह अलग अलग शहर में जैसे बेंगलुरु, चेन्नई, मुंबई, दिल्ली, गुड़गांव और लास्ट में अहमदाबाद जैसे जगहों पर घूम आए और अहमदाबाद में MBA Chai Wala के नाम से प्रसिद्ध हुए।

इससे पहले प्रफुल्ल मैकडॉनल्ड में ₹35 पर घंटे पर पेपर की जॉब की थी और वह समय था जब वह नई नई चीजों को सीख रहे थे और आगे बढ़ रहे थे यह पूरा एक्सपीरियंस उनकी लाइफ में काफी काम आया और एमबीए चायवाला बिजनेस को सफल बना दीया।

शुरू में वह एक चाय का स्टाल खोलने का मन बनाया और “Dream Big, Small Start And Act Now” की नियम पर अपना काम शुरू कर दिया।

इनके पास इतना बजट भी नहीं था कि यह डायरेक्ट 10 से 15 लाख का कोई सुंदर सा कैफे शुरू कर दें इसलिए इन्होंने स्टाल खोलना है सही समझा प्रफुल्ल बताते हैं कि पढ़ाई के लिए घर से इनको जो पैसे मिले थे उसी से इन्होंने अपना स्टॉल खोला और स्टॉल खोलने के लिए इनको 3 हफ्ते लगे हिम्मत जुटाने में क्योंकि यह स्टॉल और रोड पर खोलना था और चाय भी खुद बनानी थी।

प्रफुल्ल ने बहुत ही अच्छा और Important बात बोली की “दुनिया का सबसे बड़ा लौहार टाटा और दुनिया का सबसे बड़ा मोची है बाटा पर काम तो जूते और लोहे का कर रहे हैं पर यह दुनिया में ब्रांड है काम कोई छोटा नहीं होता तरीके बड़े होने चाहिए” यही सोच कर अपना टी स्टॉल खोला और आज एमबीए चाय वाले नामक बिजनेस मैं करोड़ों का टर्नओवर है।

Prafull Billore Age (Date Of Birth)

प्रफुल बिल्लोरे का जन्म 14 जनवरी 1996 को भारत के मध्य प्रदेश प्रांत में हुआ था और 2021 के अनुसार इनकी उम्र 25 साल है उम्र भले ही कम है लेकिन इनके हौसले और बिज़नस माइंड को हर कोई सलाम कर रहा है।

Prafull Billore Height And Weight

जब से MBA चायवाला प्रसिद्ध हुआ है तब से इस बिजनेस के पीछे खड़े इंसान यानी प्रफुल्ल बिल्लोरे के बारे में जानने को लोग बहुत उत्सुक हैं लोग इनके Height और Weight भी जानना चाहते हैं। प्रफुल्ल की Height 5 Feet 10 इंच है और Weight की बात करें तो यह लगभग 63 किलोग्राम के हैं।

Prafull Billore Family

आप सभी लोगों को पता है कि प्रफुल्ल बिलोरे एक बिजनेसमैन है और काफी कम उम्र में इन्होंने अपनी कंपनी के लिए काफी कुछ किया है और शायद प्रफुल्ल नहीं चाहते कि उनकी फैमिली के बारे में कोई जाने या इनकी प्राइवेसी को कोई प्रॉब्लम हो इसीलिए इनके माता-पिता और इनके फैमिली की अभी कोई डाटा उपलब्ध नहीं है। जैसे ही डाटा मिलेगा हम अपडेट करेंगे।

FatherNot Known
MotherNot Known
Sister And BrotherNot Known

Prafull Billore Wife And Girlfriend

प्रफुल्ल बिलोरे ने अभी अपने कैरियर की शुरुआत ही की थी और लोग उनकी Wife और Girlfriend के बारे में Search करने लगे लेकिन मैं आपको बता दूं कि प्रफुल्ल की अभी शादी नहीं हुई है और उनके गर्लफ्रेंड के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। यदि कोई जानकारी मिलेगी तो हम जल्दी अपडेट करेंगे।

WifeUnmarried
GirlfriendUnknown

MBA Chai Wala Franchise Cost

वैसे तो MBA Chai Wala की फ्रेंचाइजी कस्टमाइजेबल भी है लेकिन इन के नियम और शर्तों में बदलाव हो सकते हैं इसीलिए एक आंकड़ा हम आपको बता सकते हैं यदि आपको एमबीए चायवाला की बिजनेस का फ्रेंचाइजी लेना है तो लगभग आपको ₹10,00,000 Invest करने पड़ सकते हैं।

MBA Chai Wala Contact Number

MBA Chai Wala की Franchise लेने के लिए आप इसकी official website पर जा सकते है जहाँ पर इनका contact number और Email ID मिल जाएगी और आसानी से संपर्क बना पाएंगे।

Some Important FAQ About MBA Chai Wala

1. MBA Chai Wala कितना कमाता है?

MBA चाय वाला का सालाना Turnover 3 करोड़ का है।

2. MBA Chai Wala की कितनी Franchise है?

50+

Final Word

मुझे उम्मीद है कि यह आर्टिकल आपको Motivate किया होगा और MBA Chai Wala Biography in Hindi | Prafull Billore करोड़पति चाय वाला कि यह पोस्ट आपको पसंद आई होगी। हम आपसे एक Request करते हैं किस पोस्ट को आप शेयर करें और इस वेबसाइट पर नोटिफिकेशन बेल बटन दिया गया जिस पर क्लिक करके आप हमारे नए पोस्ट की इंफॉर्मेशन अपने मोबाइल फोन में फ्री में प्राप्त कर सकते हैं।

Also Read :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here