Phone Pe se Paise Kaise Kamaye: फ़ोन पे से ₹300 रोज कमाना है तो अपनाये ये ट्रिक!

0
625
फोन-पे से पैसे कैसे कमाएँ | Phone Pe se Paise Kaise Kamaye
फोन-पे से पैसे कैसे कमाएँ | Phone Pe se Paise Kaise Kamaye

Phone Pe se Paise Kaise Kamaye : दोस्तों PhonePe App का नाम तो लगभग सभी ने सुना ही होगा। लेकिन क्या आप लोगों को पता है कि Phone Pe से पैसे भी कमाए जा सकते हैं। आज के time में ज्यादातर लोग घर बैठे मोबाइल से Online पैसे कमाना चाहते हैं। बहुत से ऐसे App Internet पर है जिसकी मदद से आप घर बैठे Online Earning भी कमा सकते हैं। PhonePe Loan भी Provide करता है।

उसी App में से एक App है जिसका नाम है PhonePe। दोस्त Phonepe से भी पैसे कमाए जा सकते हैं। इसीलिए ज्यादातर लोग Phonepe App से पैसे कमाने के तरीका जानना चाहते हैं। लेकिन Phonepe App से पैसे कमाने के बारे में जानने से पहले। आप लोगों को यह जानना जरूरी है कि Phonepe क्या है, Phonepe पर Account कैसे बनाएं?

PhonePe क्या है?

दोस्तों Phonepe एक ऐसा ऐप है। जिसकी मदद से आप लोग Online Payment कर सकते हैं। Phonepe एक मोबाइल Application है जैसे Pyatm, Google pay की तरह आप लोग Phonepe App की मदद से Mobile Recharge, Bill payment, Money Transfer, Train Ticket booking इत्यादि जैसे कामों को आप Phonepe की मदद से घर बैठे आसानी से कर सकते हैं। इस App की सबसे अच्छी बात यह है कि आप लोग इस तरह के काम Online कर रहे हैं। तो आपको कुछ पैसे Cash Back के रूप में प्राप्त होंगे।

इस Case Back का उपयोग आप लोग किसी भी Payment के लिए कर सकते हैं। दोस्तों अगर आप लोग किसी को भी पैसे Phonepe के द्वारा भेजते हो तो वह पैसे आपके Bank Account से कटौती होती है। या फिर आप लोग किसी से भी पैसे Phonepe के द्वारा प्राप्त करते हो तो यह पैसा सीधे आपके Bank Account में आता है।

Phonepe के मदद से आप लोग किसी भी Bank Account में पैसे Send कर सकते हैं। चाहे वह व्यक्ति Phonepe use करता हो या नहीं करता हो। आप लोग उसके Bank Account में पैसा उसके Bank Account Number और IFSE CODE के माध्यम से भेज सकते हैं।

Phonepe मे Account बनाने के लिए जरूरी चीजे

दोस्तों अगर आप लोग Phonepe के माध्यम से पैसे कमाना चाहते हैं, तो इसके लिए आपका एक Bank Account होना अनिवार्य है। और उस Bank Account में आपका Mobile Number Register होना चाहिए और उस Bank Account का ATM card यानी Debit Card आपके पास जरूर होना चाहिए।

यदि आप लोगों के पास Bank Account है और उसमे आपका Mobile Number Register है उसी बैंक अकाउंट का ATM card भी है तो आप सभी लोग PhonePe का लाभ उठा सकते हैं और फोन पर का इस्तेमाल करके अच्छा Cash Back भी प्राप्त कर सकते हैं।

Phonepe पर Account कैसे बनाए

दोस्तों अगर आप लोग Phonepe के माध्यम से पैसे कमाना चाहते हैं तो इसके लिए आप लोगों को PhonePe App में अपना Account बनाना होगा। अगर आपको यह मालूम नहीं है कि Phonepe में Account कैसे बनाएं तो चलिए अकाउंट बनाना सीखते हैं।

Phonepe App में Account बनाने के लिए हमने आपको Step by step पूरे विस्तार से बताएं हैं।

Step 1. दोस्तों सबसे पहले आप लोगों को PhonePe App Download करने के बाद Install कर लेना है।

Step 2. जब आप लोग Phonepe App को Install कर लेंगे Install करने के बाद phonePe App को open कर लेना है। Open करने के बाद आपको Register करना होगा Register करने के लिए आपको Mobile Number Email ID की जरूरत पड़ेगी आपकी जानकारी के लिए बता दूं आप वही Number Use करेंगे जो आपके Bank Account में Register होगा।

Step 3. Register कर लेने के बाद आपको अपने Bank Account Phonepe से link करना है। Link करने के लिए आपको My Account के Option पर Click करना है। फिर उसके बाद आपको Bank Account के Option पर Click करना है। आपके Click करने के बाद एक दूसरा page open हो जाएगा उसके बाद आपके सामने Add Bank Account का Option दिखाई देगा जिस पर आप को click करना है।

आपके click करने के बाद कई तरह के बैंकों का नाम दिखाई देगा उन बैंकों के नामों में से आपको अपने बैंक का चुनाव करना है। जिस बैंक में आपका अकाउंट है आप अपने बैंक खाता की जांच कर लें कि यह आपका खाता है या नहीं अगर वह आपका ही Account है तो आप Bank Account को Add पर Click करके आपको अपने Phonepe App में Add कर लेना है।

PhonePe का UPI PIN Kaise बनाएं

दोस्तों Bank Account को अपने Phonepe App से जुड़ने के बाद आपको एक UPI PIN बनाना है। जिसके लिए आपको Set UPI PIN पर Click करना है। और आपको अपने ATM में UPI PIN बनाना है आपको अपना UPI PIN बनाते समय अपने DEBIT CARD या CREDIT CARD के Number के पीछे 6 अंक भरने होंगे। और Credit card के पीछे के Expiry Date को भी भरना होगा। जो आप के ATM के आगे वाले हिस्से पर होती है।

उसके बाद ATM के पीछे के हिस्से पर 3 अंकों का CUV Code होगा उसे भी आपको भरना है। जब आप ATM की सभी जानकारी को भर देंगे उसके बाद आपको Continue पर Click करना है। Continue पर Click करने के बाद आपके Mobile Number पर Verification MSG जाएगा Bank द्वारा जिसे Phone pe Verification कर लेता है।

Verify होने के बाद आपको नीचे UPI PIN का विकल्प दिखेगा जहां आपको अपना UPI PIN डालना है UPI PIN 4 या 6 अंको का होता है। आप अपने अनुसार से कुछ भी रख सकते हैं। जैसे 2266,663399 आदि जब आप अपना UPI PIN बना लेंगे उसके बाद आपका Bank Account Add हो जाएगा अब आप अपने Phone Pe App के माध्यम से किसी को भी पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं।

PhonePe से Bank Balance कैसे देखे

दोस्तों आपको Phonepe से Bank Balance देखने के लिए Request Balance पर Click करना होगा। Click करने के बाद आप अपने Bank का Balance देख सकते हैं। Balance चेक करने पर आपको ₹20 Case Back भी मिलेगा।

Phone Pe Se Paise Kaise Kamaye

दोस्तों Phonepe App के माध्यम से Case Back कमाना बहुत ही ज्यादा आसान है। क्योंकि Phonepe आपको Transaction और Referral करने के बदले में Case Back के रूप में पैसा देता है। आप लोग उन पैसों का इस्तेमाल केवल Bill payments, Mobile Recharge, Shopping इत्यादि के लिए कर सकते हैं। Starting में Phonepe जब Case Back देता था।

तब उस Case Back को हम अपने Bank Account में Transfer कर सकते थे। लेकिन आज के time में उसी Case Back को हम केवल Bill payments, Mobile Recharge, Shopping इत्यादि जैसी चीजों में उपयोग कर सकते हैं। PhonePe से पैसे कमाने के लिए तरीके के बारे में हमने नीचे Step by step पूरे विस्तार से बताएं हैं।

Step 1. पहला लेन देन करे

दोस्तों जब आप अपना PhonePe Account बना लेते हैं उसके बाद आप जब पहला लेनदेन करते हैं। तो आपको Phonepe की तरफ से ₹200 का Case Back प्राप्त होता है। जैसे आप Phonepe App के द्वारा Mobile Recharge, Tv Recharge या Money Transfer इतिहासिक करते हैं। जैसे ही आप अपना पहला लेनदेन किसी भी प्रकार करते हैं तो आपको उसका Case Back Phonepe के Wallet में मिल जाता है।

Step 2. Referral Program

दोस्तों आप PhonePe App से Referral करके के Case Back कमा सकते हैं। मतलब अगर आपके Referral link से कोई व्यक्ति PhonePe App पर Account बनाकर अपना पहला लेन-देन करता है। तो आपको उतना ही Case Back PhonePe के द्वारा प्राप्त होगा अगर आप किसी भी व्यक्ति के Referral link से PhonePe App को Install करके अकाउंट बनाते हैं। तो आपको PhonePe App ₹200 देता है।

आप जिस व्यक्ति के भेजे गए link से बनाते हैं। उसे भी PhonePe की तरफ ₹200 मिलते हैं। पहले Phonepe Referral के ₹75 देता था। लेकिन अब यह एक Referral में ₹200 देता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें यह राशि कम ज्यादा होती रहती है।

PhonePe को किसने बनाया है?

दोस्तों इस Application को Flipkart कंपनी का Co Group National Payment Corporation द्वारा बनाया गया है। और यह Yes Bank संचालित है।

PhonePe Referral code कैसे शेयर करें

  • दोस्तो सबसे पहले आप लोगों को Phonepe App के Referral option पर Click करना है।
  • उसके बाद आप लोगों को Invite पर Click करना होगा। Click करने के बाद Phonepe Referral link को Copy करना है।
  • Copy कर लेने के बाद उस link को अपने दोस्तों में शेयर करें शेयर करने पर आपको कम से कम ₹100 प्राप्त होंगे।
  • Case Back जो आपको प्राप्त होंगे वह सीधा आपके Phonepe Account में क्रेडिट हो जाएगा।
  • दोस्तों आप लोगों को इस बात का ध्यान जरूर देना है कि आपके भेजे हुए Referral link से जब आपका दोस्त Phonepe App को Install करता है और Install करने के बाद अपना पहला Transaction करता है उस Transaction करने के बाद ही आपको Case Back प्राप्त होगा।

PhonePe Customer care Number

दोस्तों बहुत लोग हैं जिनको Phonepe Customer care का Number पता नहीं है। अगर आप लोग Phonepe Customer care का Number जानना चाहते हैं तो हमें नीचे Phonepe Customer care का Number दिए हैं

PHONE PE CUSTOMER CARE NUMBER 080 – 68727374 /0 022- 68727374

FAQ

1.PhonePe Customer care Number क्या है?

Answer : Phonepe Customer care का Number 080 _ 68727374 /0 022- 68727374

2. PhonePe से Bank Balance कैसे Check करे?

Answer : दोस्तों आपको PhonePe से Bank Balance देखने के लिए Request Balance पर Click करना होगा। Click करने के बाद आप अपने Bank का Balance देख सकते हैं।

3. PhonePe मे Account बनाने के लिए किन चीजों की जरूरत पड़ती है?

Answer : PhonePe मे Account बनाने के लिए आप लोगो का एक Bank Account होना अनिवार्य है। और उस Bank Account में आपका Mobile Number Register होना चाहिए और उस Bank Account का ATM card यानी Debit Card आपके पास जरूर होना चाहिए।

4. PhonePe क्या है?

Answer: दोस्तों Phonepe एक ऐसा ऐप है। जिसकी मदद से आप लोग Online Payment कर सकते हैं। Phonepe एक मोबाइल Application है जैसे Paytm, Google pay की तरह आप लोग Phonepe App की मदद से Mobile Recharge, Bill payment, Money Transfer, Train Ticket booking इत्यादि जैसे कामों को आप Phonepe की मदद से घर बैठे आसानी से कर सकते हैं।

निष्कर्ष

दोस्तो इस पोस्ट में हमने आपको PhonePe se Paise Kaise Kamaye, PhonePe क्या है, PhonePe पर Account कैसे बनाएं, PhonePe का UPI PIN kaise बनाएं, Phonepe से Bank Balance कैसे देखे, PhonePe Referral code कैसे शेयर करें, PhonePe Customer care Number, इन सभी चीजों के बारे में जानकारी दी है उम्मीद करता हूं की आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी और अगर आप को इसे पोस्ट से संबंधित कोई भी सवाल पूछना है तो आप कमेंट के द्वारा पूछ सकते है।

Also Read :

Rate this post
Previous articleगूगल पे से पैसे कैसे कमाए | Google Pay Se Paise Kaise Kamaye
Next articleBusiness Ideas: नौकरी के साथ करे यह Best बिज़नेस होगी लाखो की कमाई, जाने कैसे?
Editorial Team "The Hindi Biography" में कुछ व्यक्तियों का समूह है जो विभिन्न प्रकार के विषयों पर लेख लिखते हैं और इनके द्वारा लिखे गए लेख पर लाखों उपयोगकर्ताओं द्वारा भरोसा किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here