Prabhas Biography in Hindi, Age, Height, Wife And Full Name

0
180
Prabhas Biography in Hindi, Age, Height, Wife And Full Name
Prabhas Biography in Hindi, Age, Height, Wife And Full Name

Prabhas Biography in Hindi : तेलगु सिनेमा को आज के समय मे अगर किसी ने विश्व स्तर पर पहचान दिलवाई है तो वो है बाहुबली के एक्टर प्रभास और बाहुबली के Director SS राजा मोली क्योंकि इन्ही दोनो के मेहनत की वजह से ही बाहुबली जैसी सुपरहिट फिल्म बन सकी जिसने की विश्व स्तर पर बहुत सारे रिकॉर्ड बनाये।

लेकिन दोस्तो आज हम पोस्ट के बारे में बात करेंगे बाहुबली की तरह ही बहुत सारे सुपरहिट फिल्म अपनी एक्टिग का छाप छोड़ने वाले एक्टर प्रभास के बारे में जो कि तेलगु फिल्मो की वजह से साउथ इंडिया में तो पहले से ही फेमस थे लेकिन बाहुबली के release होने के बाद से उनकी लोकप्रियता ना कि केवल भारत मे बल्कि पूरे विश्व मे हो चुकी है।

हालांकि इस मुकाम पर पहुचने के लिये उन्होंने बहुत कड़ी मेहनत की और शुरुआती समय में बहुत सारी असफलताओं का भी सामना करना पड़ा लेकिन हार ना मानते हुए उन्होंने अपने मेहनत के दम पर करोड़ो लोगो में अपनी पहचान बनायी, तो चलिए दोस्तो प्रभास के पूरे सफर को जानने के लिये हम उनके लाइफ स्टोरी को Prabhas biography in Hindi को शुरू करते है।

Quick Prabhas Biography in Hindi

वास्तविक नामवेंकट सत्यनारायण प्रभा राजु उप्पालापाटि (Venkata Satyanarayana Prabhas Raju Uppalapati)
उपनामडार्लिंग, यंग रिबेल स्टार
लम्बाईसे० मी०- 185
मी०- 1.85
फीट इन्च- 6’ 1”
वजन/भार (लगभग)95 कि० ग्रा०
शारीरिक संरचना (लगभग)-छाती: 45 इंच
-कमर: 35 इंच
-Biceps: 18 इंच
जन्मतिथि23 अक्टूबर 1979
आयु (2020 के अनुसार)40 Years
जन्मस्थानचेन्नई, तमिलनाडु, भारत
राष्ट्रीयताभारतीय
स्कूल/विद्यालयडी.एन.आर स्कूल, भीमवरम
गृहनगरहैदराबाद
महाविद्यालय/विश्वविद्यालयश्री चैतन्य कॉलेज, हैदराबाद
परिवारपिता - स्वर्गीय यू. सूर्यनारायण राजू उप्पालापाटि(निर्माता)
माता- शिव कुमारी

Prabhas Biography in Hindi, Age, Height, Wife, Full Name & Movies List

साउथ industry के superstar प्रभास का जन्म का 23 अक्टूबर 1979 में तमिलनाडु के मद्रास City में हुआ था। इनके पिता का उप्पलपति सूर्यनारायण राजू है जोकि एक मूवी producer है और इनकी माता का नाम शिव कुमारी है इसके अलावा प्रभास के बड़े भाई प्रबोध और बड़ी बहन का नाम प्रगति है। प्रभास के अंकल कृष्णम राजू तेलगु सिनेमा के जाने माने एक्टर रह चुके है, अपने अंकल से ही प्रभास के अन्दर एक्टिंग की दिलचस्पी पैदा हुई।

Prabhas Biography in Hindi
Prabhas Biography in Hindi

प्रभास ने अपने स्कूल की पढ़ाई DNR स्कूल से की है प्रभास बचपन से ही उन्हें एक्टिंग का काफी शौक था और इसीलिए आगे चलकर वो श्री चैतन्य कॉलेज हैदराबाद से B. tech की डिग्री लेने के बाद एक्टिंग सीखने के लिये ड्रामा स्कूल चले गए जहाँ पर उन्होंने अपने एक्टिंग के skills को और भी बेहतर किया और काफी कड़ी मेहनत के बाद वो एक एक्टर बनने के लिये ready हो चुके थे।

Prabhas Filmy Career

साल 2002 प्रभास ने ईश्वर नाम की मूवी से टोलीबुड में अपना debut किया हालांकि दुर्भाग्य से यह फ़िल्म बहुत बुरी तरह बॉक्स ऑफिस से Flop हो गयी और इस मूवी की तरह ही प्रभास की कई सारी शुरुआती मूवी जैसे राघवेन्द्र, Adavi Raamudu, वर्षम और चक्रम भी Flop रही है, प्रभास हार ना मानते हुए बस अपनी एक्टिंग को और भी Improve करते रहे।

2005 में उनकी असल talent को पहचाना फेमस डायरेक्टर राजा मोली ने उन्होंने प्रभास को अपनी फिल्म क्षत्रपति के लिये साइन के लिया और लोगो की उम्मीद के हिसाब से यह फ़िल्म बहुत ही बड़ी हिट साबित हुई और इस मूवी में किये गये शानदार एक्टिंग से प्रभास बड़े बड़े डायरेक्टर के नजरो में आना शुरु हो गये और फिर इस मूवी के बाद प्रभास प्रोनामी, योगी, मुन्ना, एक निरंजन, डार्लिंग, मिस्टर परफेक्ट, रिबेल और मिर्ची जैसी बहुत सारी फिल्मो में नजर आने लगे और इनमें से ज्यादातर फिल्मे बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाती रही साथ ही मिर्ची मूवी के लिये प्रभास को नन्दी अवार्ड्स फ़ॉर बेस्ट एक्टर खिताब मिला था।

टॉलीवुड एक्टर के तौर पर प्रभास एक स्टार बन चुके थे और जो भी लोग टॉलीवुड फिल्मे देखना पसंद करते है उनमें वो काफी पॉपुलर हो चुके थे हालांकि अभी भी बहुत सारी audience ऐसी थी जो कि हिंदी Dubbed टॉलीवुड मूवी देखना पसन्द नही करती थी लेकिन इन audience में भी प्रभास ने अपनी पहचान बनायी राजामौली के सुपर हिट फिल्म बाहुबली के दोनों पार्ट यानी के बाहुबली the beginning और बाहुबली 2 conclusion ने अपनी एक्टिंग का छाप छोड़ने के लिए प्रभास ने 5 साल तक जी तोड़ मेहनत किया था।

Prabhas Height And Age

Bollywood से लेकर Tollywood तक प्रभास ने अपनी एक्टिंग के दम पर लाखो लोगो का दिल जीता और अपनी एक अलग पहचान बनायी है। Prabhas अपनी बॉडी को फिट रखने के लिये प्रत्येक दिन जिम करते है और खुद को फिट रखने है प्रभास जवान लगने के लिए अच्छी डाइट और योगा भी करते है। Prabhas की age 40 years old है और इनकी Height 6 Foot 1 Inch है। प्रभास की अच्छी height होने की वजह से वो ज्यादा खूबसूरत लगते है।

Prabhas Biography in Hindi
Prabhas Biography

Prabhas Wife

Prabhas की अभी तक शादी नही हुई है वो अभी तक Unmarried है। बाहुबली जैसी बड़ी सफलता के बाद प्रभास ने सिर्फ अपने कैरियर को अहमियत दिया है वो लगातार आगे बढ़ने की कोशिश में है।
Prabhas की Girlfriend अनुष्का शेट्टी है ऐसा लोगो का मानना है आपका क्या मानना है आप हमें कमेंट करके बताना फिलहाल प्रभास की ना तो शादी हुई है ना उनकी कोई gf है।

Prabhas Father And Mother

Prabhas के पिता का नाम Uppalapati Surya Narayana Raju है वह एक भारतीय फिल्म निर्माता थे जो तेलुगु सिनेमा और बॉलीवुड में अपने काम के लिए जाने जाते थे।

13 दिसंबर, 1928 को उनका जन्म हुआ था वह राजू राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम (NFDC) के अध्यक्ष थे और फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष भी थे। उनकी कुछ प्रसिद्ध फिल्में पीडुगु रामुडु, भक्त कन्नप्पा और बोब्बिली ब्राह्मण हैं। Uppalapati Surya Narayana Raju का 13 नवंबर, 2010 को निधन हो गया, प्रभास की माता का नाम शिव कुमारी है।

Prabhas Best Super Hit Movie ‘Bahubali’

10 जुलाई, 2015 को रिलीज हुई बाहुबली की फिल्म ने वर्ल्डवाइड 650 करोड़ से ज्यादा की कमाई किया और फिल्म की सफलता के बाद एक्टर प्रभास ने अपनी फीस बढ़ाकर 30 करोड़ कर दी है। Prabhas के पास B.M.W कार, रॉल्स रॉयस, रॉयल एनफील्ड बुलेट 500 और कावासाकी निंजा H2R भी है।

Prabhas Movies List

MoviesYear
Adipurush2021
Radhe Shyam2021
Saaho2019
Maa Kasam Badla Lunga2019
Tridev Pyar Ki Jung2018
The Return Of Rebel 22017
Baahubali 2: The Conclusion2017
Darling2016
Mr. Perfect2016
Rebel2015
Mirchi (Telugu)2015
Baahubali: The Beginning (Part I)2015
Billa (Telugu)2014
Yogi2009
Eeshwar2002

Final Word On Prabhas Biography in Hindi

दोस्तो आज की इस पोस्ट में हमने Prabhas Biography in Hindi के बारे में आपको बताया उम्मीद करता हु अपको ये पोस्ट ज़रूर अच्छी लगी होगी। अगर ये पोस्ट आपको अच्छी लगी हो तो नीचे दिये गये social media handle button से ज़रूर share करे और हमसे लिखे गये पोस्ट में किसी प्रकार की गलती हुई हो तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके ज़रूर बताये धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here