Sahil Khan Biography in Hindi, Age, Wife, Affair & Great Gym

1
602
Sahil Khan Biography in Hindi, Age, Wife, Affair & Great Gym
Sahil Khan Biography in Hindi, Age, Wife, Affair & Great Gym

Sahil Khan की Hindi Biography Share कर रहे है जो बहुत ही ज्यादा Inspiring और motivation से भर देने वाला है क्योकि इन्होने जो अपने life में achieve किया है उसके पीछे बहुत सी कहानियाँ है जो आज आप इस biography के माध्यम से जानेंगे। 

Sahil Khan ने bollywood में भी काम किया है जिसमे उनकी पहली फिल्म ही सुपर हिट हो गयी थी लेकिन फिर उनके career में बहुत से उतार चढ़ाव आये और उन्होंने Bollywood industry को छोड़ दिया। ऐसी बहुत सी और भी इनकी स्टोरी है जिनको आज मैं इस पोस्ट में बताऊंगा। यहाँ मैं Sahil Khan Biography in Hindi, Age, Wife, Affair & Great Gym आदि के बारे में detail में बताऊंगा। 

Quick Sahil Khan Biography in Hindi 

सबसे पहले हम साहिल खान की कुछ quick biography को table के जरिये दिखा रहा हूँ जिससे कुछ इंस्टेंट introduction इनका आपको मिल जाये। 

Name – Sahil Khan
Height – 5 Foot 10 Inch
Age (as in 2020) – 44 Old Years
Weight – 90 Kg
Profession – Actor and Bodybuilder
Date of Birth – 5 November 1976
Birthplace – Kolkata, India
Nationality – Indian
Educational Qualifications – Unknown
Debut – Style (2001)
Farther Name – Unknown
Mother Name – Unknown
Religion – Islam
Hobbies – Travelling
Favorite actor – Amitabh Bacchan
Favorite Actress – Priyanka Chopra, Shilpa Shetty
Wife – Negar Khan (Divorced)
Favorite Food – Chinese
Quick Sahil Khan Biography in Hindi 

Sahil Khan Biography in Hindi, Age, Wife, Net Worth, Lifestyle, Movies & Gym

साहिल खान का जन्म 05 नवंबर 1976 को कोलकाता, पश्चिम बंगाल, भारत में हुआ था। वह एक भारतीय फिल्म अभिनेता, बॉडी बिल्डर, यूट्यूबर और एंटरप्रेन्योर हैं। साहिल खान बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपने काम के लिए जाने जाते हैं। साहिल खान फिटनेस जागरूकता बढ़ाने के लिए भी जाने जाते हैं और उन्होंने मुंबई के कई प्रतिष्ठित निकायों से पुरस्कार जीते हैं। उनके Instagram अकाउंट पर 5.5 मिलियन से अधिक प्रशंसक हैं और यही कारण है कि साहिल खान भी एक प्रसिद्ध इंटरनेट सेलिब्रिटी बन गए।

Sahil Khan Biography in Hindi, Age, Wife, Net Worth, Lifestyle, Movies & Gym
Sahil Khan Biography in Hindi, Age, Wife, Net Worth, Lifestyle, Movies & Gym

साहिल खान एक भारतीय अभिनेता हैं जो मुख्य रूप से बॉलीवुड फिल्म उद्योग में काम करते हैं। वह अपनी पहली फिल्म “स्टाइल” के बाद शरमन जोशी के साथ फेमस हो गए। अब, वह एक सोशल मीडिया स्टार है। 5 नवंबर 1976 को जन्मे साहिल खान Excuse me, रामा: द सेवियर जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं। इसके अलावा, वह फिल्म अलादीन में सुजॉय घोष की भूमिका के लिए प्रसिद्ध हैं। इस फिल्म में वह अमिताभ बच्चन, जैकलीन फर्नांडीज और तनुश्री दत्ता के साथ दिखाई दिए हैं।

Sahil Khan Age 

Sahil Khan की fitness को देख कर कोई अंदाजा नहीं लगा सकता है साहिल खान की उम्र क्या होगी, Sahil Khan की Age 44 old years है। ये अपनी body को फिट रखने के लिए अच्छी diet और workout करते है जिसकी वजह से ये आज भी 25 साल के garbu जवान लगते है।

Sahil Khan Gym 

Sahil Khan एक पेशेवर बॉडी बिल्डर है और उसके पास 5 मिलियन डॉलर की संपत्ति है। वह हाल ही में दुबई में रह रहे हैं और वहां शानदार जीवन जी रहे हैं और हमेशा अपने आसपास की महिलाओं से घिरे रहते हैं। साहिल खान के पास कई महंगी कार हैं।

Sahil-Khan-Gym-And-Body
Sahil-Khan-Gym-And-Body

गोवा में उनका ओपन एयर जिम हैं यह भारत का पहला ओपन एयर वर्कआउट स्पेस है। उनके पास दूसरा जिम भी है जो अहमदाबाद में 20 हजार वर्ग फीट का है। उनके पास फिटनेस के लिए कई ऐसी मशीन हैं जो भारत में किसी भी जिम में नहीं हैं।

Sahil Khan Net Worth 

Sahil Khan सबसे महंगे Fitness Trainer में से एक है साहिल खान कई फिटनेस कंपनियों के ब्रांड एंबेसडर भी थे लेकिन जब उन्होंने अपना ब्रांड शुरू किया तो उन्होंने अन्य कंपनियों के लिए ब्रांड एंबेसडर बनना छोड़ दिया और वे केवल अपने निजी ब्रांड के लिए ब्रांडिंग करते हैं।

हम detail में नहीं जानते लेकिन उनके Instagram Follower YouTube और company को मिलाकर कुल कीमत लगभग 5-10 मिलियन डॉलर है।

साहिल खान के पास HUNK WATER के रूप में व्यक्तिगत पानी के ब्रांड नाम भी हैं और यह बाजार में बेचा जा रहा है और लोग इसे पसंद भी कर रहे हैं और बहुत से लोग पानी का वितरण खरीद रहे हैं।

Sahil Khan Movie

बॉलीवुड अभिनेता Sahil Khan जिन्होंने 7 movie में काम किया लेकिन दो फिल्में थोड़ी प्रसिद्ध थीं जिन्हें हर छात्र को एक बार देखने की जरूरत है। फिल्म, स्टाइल और एक्सक्यूज मी इन दोनों फिल्मों को 90 के दशक के दर्शकों ने सबसे ज्यादा पसंद किया है।

साहिल खान अब अपनी बॉडी बिल्डिंग और फिटनेस फील्ड के जरिए भारत के सबसे अमीर आदमी बन गए हैं। उनकी कड़ी मेहनत ने उन्हें भुगतान किया और फेसबुक पर उनके 2 मिलियन फॉलोअर हैं और इंस्टाग्राम पर उनके 5.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं। लोग उसकी काया के फैन हैं।

साहिल खान एक लोकप्रिय अभिनेता, निर्देशक और संगीत निर्देशक हैं। साहिल खान ने जिन फिल्मों में अभिनय किया है, उनमें गैंग ऑफ सिवान, एक्सक्यूज़ मी, स्टाइल, जमाई बाबू और श्रृंगार शामिल हैं। साहिल खान द्वारा निर्देशित नवीनतम फिल्म जमाई बाबू है। नवीनतम फ़िल्में जिनमें साहिल ख़ान ने बिहारी रिक्शावाला और निगाहें नागिन की के लिए गाने को गया।

Sahil Khan Controversy 

साहिल खान का 2009 में आयशा श्रॉफ के साथ कथित तौर पर अफेयर था, जब दोनों ने एक साथ प्रोडक्शन कंपनी शुरू की थी। दोनों के कथित संबंध और उनकी व्यावसायिक साझेदारी ने 2014 में बाद में बदसूरत रूप ले लिया जब उसने उसके खिलाफ कानूनी मामला दायर किया। बदले में, अभिनेता के वकील ने अदालत को कुछ अंतरंग तस्वीरें प्रस्तुत कीं, जिसमें खान और श्रॉफ दोनों को समझौता की स्थिति में दिखाया गया था, जिसका अर्थ था कि दोनों के बीच सिर्फ पेशेवर प्रतिबद्धता से कहीं अधिक था।

मार्च 2015 में, श्रॉफ और खान ने एक-दूसरे के खिलाफ अपनी शिकायतों को औपचारिक रूप से वापस लेते हुए कानूनी जांच को समाप्त कर दिया।

2014 में, खान बॉलीवुड अभिनेता सना खान के कथित प्रेमी इस्माइल खान के साथ एक जिम लड़ाई में शामिल थे। कथित तौर पर, इस्माइल ने मुंबई के एक जिम में एक व्यापारिक झगड़े में साहिल की पिटाई की थी।

Sahil Khan Hieght and weight 

साहिल खान की Height 5 Foot 10 Inch है ये body को फिट रखने के लिए बहुत मेहनत करते है जिसकी वजह से ये खुद को फिट रखने में सफल रहे है इनका weight 90 किलोग्राम है। 

sahil Khan wife  

Sahil Khan की Wife का नाम Negar Khan है साहिल खान ने 21 सितंबर 2004 में उनसे शादी की थी नेगर खान की उम्र अभी 35 साल है। वह अपने बॉलीवुड आइटम सॉन्ग्स और मूवी के काम के लिए जानी जाती हैं। 

जुलाई 2005 में तलाक होने पर उनकी शादी समाप्त हो गयी साहिल खान पर उनकी पत्नी नेगर खान ने समलैंगिक होने का आरोप लगाया था। 

Sahil Khan Mother and Farther

Sahil Khan Father And Mother
Sahil Khan Father And Mother

Sahil Khan के माता पिता का नाम अभी तक सामने नहीं आया है इन्होने खुद अपने माता पिता का फोटो upload करके share किया था। 

साहिल खान की माँ china की थी और इनके पिता भारतीय दोस्तों जैसे ही इनके parents का नाम हमे पता चलेगा हम इस पोस्ट को update करके आपको ज़रूर बता देंगे। निचे दिए फोटो में आप देख सकते है इनके माता पिता की तस्वीर को –

 Final Word on Sahil Khan Biography in Hindi

दोस्तों आज की इस पोस्ट मे हमने Sahil Khan Biography in Hindi, Age, Wife, Net Worth, Life Style, Movies and Gym के बारे  आपको ये post ज़रूर अच्छी लगी होगी दोस्तों आपको ये पोस्ट अगर अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ निचे दिए गए social media handle button से ज़रूर share करे धन्यवाद। 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here