SBI e Mudra Loan Apply Online 50000: पाएं 5 मिनट में ₹50000 का लोन

0
341
sbi e mudra loan apply online 50000
sbi e mudra loan apply online 50000

SBI e Mudra Loan Apply Online 50000: जब हमें पैसों की आवश्यकता होती है तो हम लोन लेने के बारे में सोचते हैं लेकिन हमें यह डर लगा रहता है कि कहीं हमारे साथ कोई फ्रॉड ना हो जाए लेकिन अब आपके अपने और भरोसेमंद SBI Bank के द्वारा e Mudra Loan प्रदान किया जा रहा है जिसमें आपको 5 मिनट में ₹50000 का लोन प्रदान किया जा सकता है।

दोस्तों अगर आप अपने मोबाइल फोन का इस्तेमाल करके लोन लेना चाहते हैं तो ऐसे में आप BharatPe Loan के साथ-साथ Google Pay Loan या PhonePe Loan आसानी से ले सकते हैं।

SBI e Mudra Loan क्या हैं?

SBI E Mudra Loan भारतीय सरकार द्वारा चलाई गई योजना है जिसके अंतर्गत छोटे और मध्यम स्तर के उद्योगों को लोन उपलब्ध कराया जाता है और इससे छोटे बड़े और मध्यमवर्गीय व्यापारियों को बहुत लाभ भी प्राप्त हुआ है और जो भी व्यवसाय अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना चाहता है वह लोग SBI E Mudra Loan के लिए Apply कर सकते हैं। इसके साथ-साथ आप चाहे तो प्रधानमंत्री बिजनेस लोन योजना का भी लाभ उठा सकते हैं।

SBI e Mudra Loan Apply Online 50000 (Overview)

Name of the BankState Bank of India (SBI)
Name of the ArticleSBI E Mudra Loan Apply Online 50000
Type of ArticleInformational (Latest Update)
Who Can Apply?Every SBI Bank Account Holder Can Apply
Mode of ApplicationOnline
Amount of Loan50,000 to 10,00,000 Rs
Physical Documents Required At the Bank Branch Office?Yes
Official WebsiteApply Now
MarginUp to Rs. 50,000 Nil and From Rs. 50,001 to Rs. 10 lakh is 10%
SBI e mudra loan

SBI e Mudra Loan Eligibility Criteria

  • SBI का कम से कम 6 महीने पुराना चालू/बचत खाता होना चाहिए।
  • लोन लेने वाला लघु उद्यमी होना चाहिए।
  • भारत का नागरिक होना चाहिए।
  • आवेदन करता तभी अप्लाई कर सकता है जब वह 2 साल से Same Location पर रह रहा है।

Required Documents For SBI E Mudra Loan

Sbi e-mudra लोन से ₹50000 तक का लोन प्राप्त करने के लिए आपको कुछ जरूरी दस्तावेज की पूर्ति करना बहुत ही आवश्यक है जो निम्नलिखित हैं-

  • बचत/चालू खाता संख्या और खाते का विवरण
  • व्यवसाय का प्रमाण (नाम आरंभ तिथि तथा पता)
  • आधार कार्ड जो खाते से लिंक हो
  • जाति प्रमाण पत्र
  • अन्य विवरण जैसी जीएसटीएन एवं उद्योग आधार
  • व्यवसाय रजिस्ट्रेशन दस्तावेज (यदि उपलब्ध हो)
  • Pan Card

ऊपर बताए गए सभी दस्तावेजों की अगर पूर्ति आप करते हैं तो एसबीआई e-mudra लोन के अंतर्गत आप आवेदन कर सकते हैं।

SBI e Mudra Loan Apply Online 50000

₹50000 तक का लोन तुरंत प्राप्त करने के लिए आपको नीचे दिए गए सभी स्टेप को फॉलो करना होगा जो निम्नलिखित हैं-

  • SBI E Mudra Loan Apply Online 50000 के लिए आपको सबसे पहले SBI E Mudra Loan की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • ऑफिशियल वेबसाइट पर आने के बाद आपको Proceed For E Mudra का विकल्प मिलेगा जिस पर आपको क्लिक कर देना है।
  • प्रोसीड करने के बाद अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जिसमें आपको अपना मोबाइल नंबर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का बैंक खाता संख्या दर्ज करना होगा और वेरीफाई के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • क्लिक करने के बाद अब आपके सामने एक और नया पेज खुलेगा जहां पर आपको कुछ दिशानिर्देशों को पढ़ना होगा और पढ़ने के बाद उसे अपनी स्वीकृति देनी होगी।
  • उसके बाद आपको बताया जाएगा कि कितने रुपए का लोन आप प्राप्त कर सकते हैं जिसके बाद आपको प्रोसीड के विकल्प पर क्लिक करना होगा और आपके सामने कुछ इस तरह का पेज खुल जाएगा।
  • यहीं पर आपको बताया जाएगा कि आपको कितने रुपए का लोन मिल रहा है, कितना आपको ब्याज देना होगा और साथ ही साथ कब आपको लोन कार रीपेमेंट यानी कि पैसे को कब Return करना है, सभी जानकारी मिल जाएगी।
  • इसके बाद आपको सबमिट के विकल्प पर क्लिक करना होगा और बैंक आपके खाते में राशि को भेज देती है और e-mudra लोन के तहत आपको ₹50000 का लोन तुरंत मिल जाता है।

तो दोस्तों आपने देखा कितना आसानी से आप ₹50000 का लोन एसबीआई e-mudra लोन के तहत प्राप्त कर सकते हैं।

E Mudra Loan SBI 50000 Interest Rate

अधिकतम लोन की राशि10,000,00 तक
ब्याज़ दर9.75% से शुरू
मार्जिन राशि50,000 शून्य और 10 लाख तक 10% है
प्रोसेसिंग फीस (processing fees)शिशु और किशोर लोन के लिए 0, तरुण लोन के लिए लोन की राशि का 0.50% और टैक्स
प्री पेमेंट चार्जेस(pre-payment charges)गतिविधि/ आय सृजन के आधार पर तीन से पाँच वर्ष
Interest Rate

SBI E Mudra Loan के प्रकार

एसबीआई e-mudra लोन को सामान्यता 3 भागों में बांटा गया है और जिसको भी लोन चाहिए वह अपनी जरूरतों के हिसाब से इन तीनों भागों में से किसी एक के लिए अप्लाई कर सकता है-

  1. शिशु
  2. किशोर
  3. तरुण

शिशु

शिशु लोन में आप ₹50000 तक का लोन 1% ब्याज से लेकर 12% ब्याज पर प्रति वार्षिक दर से ले सकते हैं और रीपेमेंट करने के लिए 1 से 5 साल का समय मिलता है।

किशोर

किशोर लोन में आप ₹50001 से लेकर ₹500000 तक का लोन ले सकते हैं और इसमें ब्याज की दर लोन लेने वाले पर डिपेंड करता है क्योंकि उसकी Credit History और बैंक की Direction के हिसाब से ही तय की जाएगी और इसमें रीपेमेंट करने के लिए बैंक के डायरेक्शन से समय तय किया जाएगा।

तरुण

तरुण लोन में आप ₹500000 से लेकर ₹1000000 तक का लोन ले सकते हैं यह लोन लेने के लिए बैंक सभी डायरेक्शन आपको देगी कि कितना ब्याज लगेगा कब आपको लोन का रीपेमेंट करना है आदि।

SBI e Mudra Loan Customer Care Number

एसबीआई ई-मुद्रा से जुड़ी अधिक जानकारी या किसी समस्या के समाधान के लिए:- ईमेल आईडी- [email protected] पर मेल करें। या फिर 1800-180-111 अथवा 1800-11-0001 पर संपर्क करें।

FAQs

1. How can I get 50000 loan from SBI?

Answer: यदि आपके पास SBI में खाता है और वह 6 महीने पुराना है तो आप SBI E Mudra Loan के लिए ऑनलाइन आवेदन करके ₹50000 तक का लोन आसानी से ले सकते हैं इसके लिए आपको एसबीआई e-mudra की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।

2. Is SBI E-Mudra loan available?

Answer: एसबीआई e-mudra लोन के लिए उपलब्ध है जिनके पास पहले से 6 महीने पुराना खाता स्टेट बैंक में मौजूद है वह लोग अभी जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

3. What is the interest of 50000 in Mudra loan?

Answer: शिशु लोन में आप ₹50000 तक का लोन 1% ब्याज से लेकर 12% ब्याज पर प्रति वार्षिक दर से ले सकते हैं और रीपेमेंट करने के लिए 1 से 5 साल का समय मिलता है।

Conclusion

तो इस पोस्ट में आपने जाना की SBI e Mudra Loan Apply Online 50000 के लिए ऑनलाइन आवेदन करके लोन कैसे प्राप्त कर सकते हैं और मुझे उम्मीद है या लेख आपको अच्छा लगा होगा फिर भी मैं आपको कुछ नसीहत देना चाहूंगा कि कोई भी लोन लेने या कोई दस्तावेज किसी को प्रस्तुत करने से पहले एक बार उसके बारे में अच्छी तरह जांच पड़ताल कर ले अन्यथा किसी भी प्रकार की समस्या होने पर इस Blog के लेखक या Owner जिम्मेदार नहीं होंगे धन्यवाद।

ये भी पढ़े

5/5 - (1 vote)
Previous articleBharatPe Se Loan Kaise Le | 7 लाख तक भारत पे से लोन कैसे ले?
Next articleUCO Bank Se Loan Kaise Le | UCO Bank Personal Loan Apply Online 2023
Hello दोस्तों मैं इस ब्लॉग का Writer और Founder हूँ और इस वेबसाइट के माध्यम से Hindi Biography, Health, Viral News And Festival Quotes के बारे में जानकारी Share करता हूँ। प्रसिद्ध लोगों की Hindi Biography को आप तक पहुंचाना हमारा मुख्य उद्देश्य है। हिंदी बायोग्राफी के साथ-साथ आपको यहां Blogging, Online Earning और Internet Tricks से संबंधित पोस्ट भी हिंदी भाषा में मिलते रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here