Sidhartha Shukla Biography in Hindi | सिद्धार्थ शुक्ला जीवनी, Heart Attack Death

1
11
Siddhartha Shukla Biography in Hindi सिद्धार्थ शुक्ला जीवनी, Heart Attack Death
Siddhartha Shukla Biography in Hindi सिद्धार्थ शुक्ला जीवनी, Heart Attack Death

Sidhartha Shukla Biography in Hindi : सिद्धार्थ शुक्ला टीवी इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर हैं और यह अपनी Fit Personality के कारण टीवी इंडस्ट्री में काफी जाने जाते हैं। आज की इस पोस्ट में हम आपको सिद्धार्थ शुक्ला के जीवन परिचय बायोग्राफी निधन एज हार्ट अटैक परिवार से रिलेटेड समस्त जानकारी आपको देने जा रहे हैं।

बिग बॉस सीजन 13 के विजेता रह चुके सिद्धार्थ शुक्ला के के बारे में हम बचपन से लेकर अंत तक की पूरी कहानी बताने वाले हैं सिद्धार्थ शुक्ला एक फुटबॉलर से कैसे एक्टर तक का सफर पूरा किया था जानने के लिए हमारे इस डिटेल पोस्ट को पढ़ते रहिए।

बिग बॉस थर्टींथ विनर ऑर्फेंस के सबसे चहेते सितारों में से एक सिद्धार्थ शुक्ला ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है एक बार फिर लोग उसी तरह शोक में डूब गए हैं जिस तरह सुशांत सिंह राजपूत के साथ हुआ था सिद्धार्थ शुक्ला की मृत्यु की खबर सुनकर सभी फैंस इस समय गम में डूबे हुए होंगे।

Sidhartha Shukla Biography in Hindi | सिद्धार्थ शुक्ला जीवनी, Heart Attack Death News

सिद्धार्थ शुक्ला का जन्म 12 दिसंबर 1980 को भारत के मुंबई शहर में हुआ था और इनके माता-पिता का नाम अशोक शुक्ला और रीता शुक्ला है सिद्धार्थ की दो बहने भी हैं सिद्धार्थ शुक्ला रचना सांसद स्कूल आफ इंटीरियर डिजाइन मुंबई से इंटीरियर डिजाइनिंग में ग्रेजुएशन किया है।

सिद्धार्थ शुक्ला एक भारतीय अभिनेता मॉडल और टेलीविजन एक्टर हैं उन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी विज्ञापनों में मॉडल के रूप में की थी सन 2008 में सिद्धार्थ शुक्ला ने बाबुल का आंगन छूटे ना नामक सीरियल में पहली बार काम करने का मौका मिला और यहीं से उन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत की थी।

Quick Sidhartha Shukla Biography in Hindi

नामसिद्धार्थ शुक्ला
उपनामसिड
जन्म दिवस12 दिसंबर 1980
आयु40 Years
जन्म स्थानमुंबई महाराष्ट्र
मृत्यु 2 सितंबर, 2021
मृत्यु स्थानमुंबई
मृत्यु का कारणहार्ट अटैक
स्कूलसेवियर हाई स्कूल फोर्ट
पढ़ाईइंटीरियर डिजाइनिंग
शोकवेटलिफ्टिंग
राष्ट्रियताभारतीय
वैवाहिक जीवननहीं
गर्लफ्रेंड/अफेयररश्मि देसाई, आरती सिंह, स्मिता बासल, आकांक्षा पूरी, द्रश्ठी धामी
Siddhartha Shukla Biography

सिद्धार्थ शुक्ला का कैरियर (Sidhartha Shukla Career)

Siddhartha Shukla Image

सिद्धार्थ शुक्ला ने टीवी इंडस्ट्री में वर्ष 2008 में कदम रखा था और उन्होंने जैसा कि मैं पहले बता चुका हूं बाबुल का आंगन छूटे ना से अपना टीवी कैरियर का शुरूआत किया था सिद्धार्थ शुक्ला को सबसे ज्यादा प्रसिद्धि तब मिली जब उन्होंने बालिका वधू जैसे सीरियल में शिवराज शेखर के नाम का रोल प्ले किया था और इस सीरियल ने उन्हें टेलीविजन का स्टार बना दिया था।

सिद्धार्थ शुक्ला अवॉर्ड्स (Awards)

सिद्धार्थ शुक्ला एक बहुत ही काबिल अभिनेता है और वर्सेटाइल एक्टिंग उन्हें आती है इन्होंने कई सारे अवार्ड प्राप्त किए हैं सन 2012 में गोल्डन पेटल अवार्ड की दुखे डिग्री के लिए अवार्ड जीते जिनमें मोस्ट लोकप्रिय विशेष मेल बेस्ट ऑनस्क्रीन कपल ऑन कलर्स शामिल है।

  • 2013 में अपने अच्छे परफॉर्मेंस के लिए सिद्धार्थ को आईटीए अवार्ड मिला था।
  • 2014 में जी गोल्ड अवॉर्ड्स जिन्होंने मोस्ट फिट एक्टर के तौर पर जीता था।
  • 2014 में ही उन्होंने अपनी पहली फिल्म के लिए बेस्ट सपोर्टिंग परफॉर्मेंस मेल के लिए भी अवार्ड प्राप्त किया था।
  • 2017 में इनको मोस्ट स्टाइलिश एक्टर के लिए भी अवार्ड मिल गया था।

सिद्धार्थ शुक्ला नेट वर्थ ( Sidhartha Shukla’s Net worth)

सिद्धार्थ शुक्ला बॉलीवुड टीवी इंडस्ट्री दोनों में काम करते हैं और एक अनुमान है कि यह प्रत्येक एपिसोड के लिए ₹60000 लेते हैं और बॉलीवुड में काम करके इनके आय का अनुमान नहीं लगाया जा सकता है।

Sidhartha Shukla Physical Measurements

Length188 cm
Weight80 Kg
Figure44-34-16
Hair ColorBlack

सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज गिल

बिग बॉस थर्टीन में सिद्धार्थ और शहनाज का नाम साथ में जोड़ा गया मेरे हिसाब से यह टीआरपी को बढ़ाने के लिए किया जाता है लेकिन दोनों की जोड़ी को दर्शकों को बहुत पसंद आ रही थी और यही कारण था कि इंटरनेट पर दोनों का नाम बहुत ज्यादा ट्रेन करता था और सभी ने इनका सिद्धनाथ नाम भी दे दिया था।

सीता शुक्ला के निधन के बाद शहनाज की कोई चीज का काफी दुख होगा या हम एक दर्शक के रूप में भी समझ सकते हैं क्योंकि इन दोनों की दोस्ती पूरे देश में काफी फेमस थी दोनों के बीच बहुत ज्यादा अच्छी अंडरस्टैंडिंग देखी गई थी इसीलिए इस चीज का अनुमान लगाया जा सकता है कि शहनाज गिल को सिद्धार्थ के डेथ के बाद कितना तकलीफ हुआ होगा।

सिद्धार्थ शुक्ला निधन (Sidhartha Shukla Death, Reason)

सिद्धार्थ शुक्ला का आज यानी गुरुवार को सुबह करीब 9:30 बजे हार्ट अटैक की वजह से निधन हो गया जैसे हो उन्हें हार्ट अटैक आया उन्हें मुंबई के कपूर अस्पताल में तुरंत भर्ती कराया गया था किंतु उनकी मृत्यु ही हो चुकी थी। यह उनके थैंक्स एवं देशवासियों के लिए बहुत ही शौकीन खबर है सिद्धार्थ मात्र 40 वर्ष के ही थे आपको बता दें कि सिद्धार्थ ने राता में सोने से पहले कुछ दवाई खाई थी लेकिन उसके बाद वह उठे ही नहीं इसके बाद उन्हें सुबह अस्पताल ले जाया गया किंतु इसका कोई फायदा नहीं हुआ उनका निधन हो चुका था डॉक्टर के अनुसार सिद्धार्थ का निधन हार्ट अटैक की वजह से हुआ है।

सिद्धार्थ शुक्ला एक बेहतरीन और वर्सेटाइल एक्टर थे और अपने सुलझे हुए स्वभाव के कारण उन्हें इंडस्ट्री में बहुत प्यार भी मिलता था इनका काम आकर्षक पर्सनालिटी दर्शकों को काफी लुभाती थी।

FAQ

Q : सिद्धार्थ शुक्ला कौन है ?

Ans : भारतीय टेलीविज़न एवं बॉलीवुड अभिनेता रह चुके हैं.

Q : सिद्धार्थ शुक्ला की उम्र कितनी है ?

Ans : 40 वर्ष

Q : सिद्धार्थ शुक्ला की गर्लफ्रेंड कौन है ?

Ans : शहनाज गिल

Q : सिद्धार्थ शुक्ला की हाइट कितनी है ?

Ans : 6 फुट

Q : सिद्धार्थ शुक्ला की पत्नी कौन है ?

Ans : शादी नहीं हुई.

Q : सिद्धार्थ शुक्ला की वेब सीरीज कौन सी है ?

Ans : ब्रोकन बट ब्यूटीफुल

ये भी पढ़े 👇

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here