Sushant Singh Rajput Biography in Hindi, Movies, Wife & Age

Sushant Singh Rajput की biography बहुत ही दिलचस्प है, इसमें बहुत ज्यादा संघर्ष और उनकी यादें शामिल है इसलिए हम आज आपको Sushant Singh Rajput Biography in Hindi, Movies, Wife & Age के बारे में बतायेंगे। सुशांत मूल रूप से बिहार के पटना के रहने वाले हैं। उनकी बहन मीतू सिंह राज्य स्तर की क्रिकेटर हैं।

जानी मानी बॉलीवुड अदाकारा, साथी कलाकार अंकिता लोखंडे के साथ छह साल के रिश्ते में थीं। हालांकि, 2016 में दोनों अलग हो गए। सुशांत अपनी मां के बहुत शौकीन थे। हालाँकि, उन्होंने उसे कम उम्र में खो दिया था और अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर उनके बारे में पोस्ट शेयर किया करते थे। उनकी आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट भी उनकी मां के बारे में थी।

Quick Biography of Sushant Singh Rajput

Name – Sushant Singh Rajput
Date of Birth – 21 January 1986
Birth Place – Maldiha, Purnea, Bihar
Date of Death – 14 June 2020 Sunday
Height – 5 Feet 10 Inch
Weight – 70 Kg
Education – 12th Standard, Mechanical Engineering Dropout
Religion – Hindu
Nationality – Indian
Hobbies – Dancing, Playing Video Games
Mother Name – Usha Singh
Father Name – K.K Singh
Siblings – 4 Sister
Sushant Quick Biography

Sushant Singh Rajput Biography in Hindi, Movies, Wife, Age & Girlfriend

सुशांत भौतिक विज्ञान में राष्ट्रीय स्तर का ओलंपियाड विजेता था और उसने 11 इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं में क्लीयर किया था। हालांकि, अभिनेता बनने के अपने सपने का पीछा करने के लिए उन्होंने दिल्ली स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग को तीन साल पूरे करने के बाद बाहर कर दिया। वह 2003 में 7 वीं रैंक AIEEE में भी खड़ा था।

Sushant Singh Picture
Sushant Singh Picture

बाद में, 34-वर्षीय अभिनेता ने दिल्ली में बैरी जॉन द्वारा अभिनय कक्षाओं में भाग लिया। दिल्ली में रहते हुए, सुशांत नादिरा बब्बर के एकजुट थिएटर ग्रुप और श्यामक डावर के डांस ग्रुप का हिस्सा थे।

Sushant Singh Rajput Education

कम ही लोग जानते हैं लेकिन सुशांत को एस्ट्रोनॉमी का भी शौक था और अक्सर वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर स्टार गेज़िंग एक्सपेरिमेंट्स के बारे में तस्वीरें शेयर किया करते थे।2018 में, सुशांत ने एक महंगा, बोइंग 737 फिक्स्ड बेस फ़्लाइट सिम्युलेटर भी खरीदा था।

राजपूत ने अभिनेता बनने के अपने सपने को पूरा करने के लिए बॉलीवुड में प्रवेश करने से पहले, भारत में 7 वीं रैंक के साथ AIEEE की परीक्षाओं को पास करने के बाद मैकेनिकल इंजीनियरिंग में अपनी डिग्री हासिल की थी। उन्होंने भौतिकी में एक राष्ट्रीय ओलंपियाड भी जीता और सितारों और अंतरिक्ष के अध्ययन के बारे में बेहद भावुक थे।

Sushant Singh Rajput Age, Wife & Girlfriend

Sushant Singh Rajput का Age 34 years old था इनका जन्म सन 1986 में purnea बिहार में हुआ था। इनकी Girlfriend का नाम अंकिता लोखंडे था जो relationship बहुत लम्बा चला था और बाद में बॉलीवुड में आने के बाद उनकी Girlfriend Kriti Sanon बनी थी ऐसा अफवाह सुना गया था। 

Sushant Singh Rajput Age, Wife & Girlfriend
Sushant Singh Rajput Age, Wife & Girlfriend

चार बहनों का इकलौता भाई, चिचोर सितारा अपने परिवार में सबसे छोटा था और उसने चार साल की उम्र में अपनी माँ को खो दिया था। वह अक्सर अपनी मां की तस्वीरों के साथ सोशल मीडिया पर भावुक और दिल को छू लेने वाले पोस्ट शेयर करते थे, जिसमें दिखाया जाता था कि वह उन्हें कितना याद करते हैं।

संगीत, रंगमंच और खगोल विज्ञान सहित अपनी अन्य रुचियों के साथ, राजपूत हमेशा एक लक्जरी कार के मालिक होने का सपना देखते थे, और एक फिल्म स्टार बनने से उन्हें पहियों के एक फैंसी सेट पर अलग होने की अनुमति मिली।

उनके पास रेंज रोवर एसयूवी और बीएमडब्लू के 1300 आर मोटरसाइकिल का स्वामित्व था, लेकिन उनका सपना सच हो गया जब उन्होंने आखिरकार द क्विंट की रिपोर्ट के अनुसार मासेराती खरीदी।

उसने फेसबुक पर एक तस्वीर डाली और यह कहते हुए कैप्शन दिया, “जब से मैं बच्चा था, मैं इस कार के लघु मॉडल के साथ खेल रहा था। यह जानवर के मालिक होने का समय था। ”

फिट रहने के लिए सुशांत को डांस करना बहुत पसंद था। फिटनेस फ्रीक होने और इस तथ्य के अलावा कि वे जिम जाते हैं, उन्हें भी बैले करना पसंद था। इसने उन्हें चपलता और लचीलापन दिया, जिसकी अक्सर फिल्म उद्योग में अभिनेताओं को जरूरत होती है।

Sushant Singh Rajput Movies & Career

एकता कपूर के कुछ ड्रामा सीरियलों से प्रसिद्धि पाने वाले अभिनेता आज बॉलीवुड में सबसे अधिक मांग वाले अभिनेताओं में से एक बन गए हैं, जो सिल्वर स्क्रीन पर अपने छोटे से फलदायी करियर में अपने क्रेडिट के लिए सिर्फ कुछ मुट्ठी भर फिल्मों के साथ।

Sushant Singh photo
Sushant Singh photo

राजपूत ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 2013 में एक छोटे बजट की फिल्म काई पोचे से की थी, जिसे दुनियाभर के आलोचकों और दर्शकों ने सराहा था।

34 वर्षीय स्टार ने अपने अभिनय करियर को काफी गंभीरता से लिया और श्यामक डावर और एशले लोबो की मंडली के साथ नृत्य किया। उन्होंने एलन अमीन से मार्शल आर्ट्स भी सीखा और प्रसिद्ध निर्देशक, मोहित सूरी को उनकी फिल्म राज़ 2 की शूटिंग के दौरान मदद की।

उन्हें कई लोकप्रिय बॉलीवुड फिल्मों में उनके प्रदर्शन के लिए याद किया जाता है, जैसे “शुद्ध देसी रोमांस,” “डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी,” “एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी, “” केदारनाथ, “और” छीछोरे। “

सुशांत को संजय लीला भंसाली की “गोलियां की रासलीला रास लीला” और “बाजीराव मस्तानी” जैसी फिल्मों में भूमिकाएँ ऑफर की गईं, लेकिन किन्हीं कारणों से वह उन्हें अंतिम रूप नहीं दे सके।

शाहिद कपूर फिल्म “शुद्ध देसी रोमांस” के लिए पहली पसंद थे। हालांकि, भूमिका बाद में सुशांत के पास गई। उन्हें ब्लैक कॉफी और सिगरेट की लत थी। सुशांत ने जिम जाने की तुलना में बैले का अभ्यास करना पसंद किया। सुशांत को लग्जरी कारों से बेहद लगाव था और उनकी ड्रीम कार बुगाटी वेरॉन थी।

राजपूत प्रसिद्ध इतालवी लक्जरी फैशन ब्रांड Ermenegildo Zegna का एक वफादार ग्राहक था। जब वे मुंबई आए, तो उनके 3 सपने थे: पहला, यशराज फिल्म में काम करना, दूसरा, एक पेप्सी विज्ञापन कमर्शियल करना, और तीसरा, फिल्मफेयर मैगज़ीन के कवर पर होना; और उसने उन सभी को हासिल किया था।

उनकी फिल्म, एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी, 80 करोड़ (INR) के बजट पर बनी थी, और यह अफवाह थी कि फिल्म के लिए अपने जीवन की कहानी साझा करने के लिए एमएस धोनी को 40 करोड़ (INR) दिए गए थे।

Sushant Singh Rajput Struggle

शुशांत मुंबई में अपने संघर्ष के दिनों में 6 अन्य लड़कों के साथ एक सिंगल बेडरूम-किचन में रहा करते थे। उस समय, वह घर के सारे काम खुद ही करती थी।फिल्म “एमएस धोनी ’की भूमिका के लिए खुद को तैयार करने में सुशांत को लगभग डेढ़ साल लग गए। धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी। ” वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए, उन्होंने कई दिनों तक, दिन में लगभग 225 बार हेलीकॉप्टर शॉट का अभ्यास किया।

Final Word on Biography of Sushant Singh Rajput

एक अभिनेता के रूप में करियर बनाने से पहले, सुशांत ने एशले लोबो की नृत्य मंडली के साथ नृत्य किया था और एलन अमीन से मार्शल आर्ट भी सीखा था। उन्होंने मुकेश चबबरा (कास्टिंग डायरेक्टर), कृति सनोन और रोहिणी अय्यर (मीडिया प्रबंधन कंपनी में काम करता है) को फिल्म उद्योग से अपने सबसे करीबी दोस्त माना। एक साक्षात्कार में, सुशांत ने साझा किया कि वह अपने कॉलेज के दिनों में एक अंतर्मुखी था।

दोस्तों इनकी 2020 में Sunday के दिन 14 June को आत्महत्या के कारण मृत्यु हो गयी जिसका हमे आज भी विश्वास नहीं होता है। यदि sushant singh biography in Hindi आपको पसंद आयी हो तो आप हमारे साइट पर आते रहे और इस पोस्ट को अपने मित्रों के साथ शेयर करे धन्यवाद।  

Hello दोस्तों मैं इस ब्लॉग का Writer और Founder हूँ और इस वेबसाइट के माध्यम से Hindi Biography, Health, Viral News And Festival Quotes के बारे में जानकारी Share करता हूँ। 🔁

Leave a Comment

error: Content is protected !!