AdSense CTR कैसे बढाये 100% Guaranteed

AdSense CTR क्या हैं? 

CTR का Full Form “Click Through Rate” होता है और इसका अर्थ आपके Website पर आने वाले Visitors Ads पर कितना Click किया उसकी दर होता है।

गूगल ऐडसेंस के अंदर एक Blocking Control नाम का फीचर होता है जिसका उपयोग करके आप उन एडवरटाइजमेंट को ब्लॉक कर सकते हैं जो यूजर के इंटरेस्ट से मैच नहीं करते हैं।

CTR Increase करने में Ad Placement का सबसे बड़ा रोल होता है क्योंकि जितने अच्छे से आप एड्स को प्लेस करोगे उतना ही ज्यादा चांस है कि आपके एड्स पर क्लिक आये। 

बहुत से ब्लॉगर के बाउंस रेट बहुत ही अधिक होते हैं क्योंकि उन्हें अच्छे से नॉलेज नहीं होता है कि कैसे बाउंस रेट को कम करके AdSense CTR को बढ़ाया जा सकता है। 

जितना अच्छे से पोस्ट लिखेंगे यूजर आपकी वेबसाइट पर उतनी ही देर तक रुकेगा और इन सभी process के दौरान Ads खूब दिखेंगे जिस पर क्लिक आएंगे और आपका ctr improve हो जाएगा। 

Organic Traffic में यूजर कीवर्ड डालकर Google से आपकी साइट तक आता है और उस टाइम जो ads दिखते है वो यूजर के इंटरेस्ट से जुड़े होते है इसलिए उन पर खूब क्लिक आता है। 

जितना कम Categories होंगे आपके ब्लॉग पर उतने ही Categories से रिलेटेड Ads आएंगे और clicks भी अच्छा मिलेगा। 

एडसेंस ctr को बढ़ाना चाहते है तो Auto Ads और Manual Ads दोनों का इस्तेमाल जरूर करे यह आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। 

READ MORE STORIES

Arrow