Yash Biography in Hindi, Age, Wife, Net Worth and KGF Movies

0
617
Yash Biography in Hindi, Age, Wife, Net Worth and KGF Movies
Yash Biography in Hindi, Age, Wife, Net Worth and KGF Movies

KGF Chapter 1 जैसी Blockbuster Movie करने वाले Yash (Kannada Actor) आज भारत के सबसे बड़े Star बन गए है और आज हम Yash Biography in Hindi में इनके जीवन के बारें मे पूरे detail में बतायेंगे।

South Cinema के Star Vijay Devarakonda और Bahubali Prabhas इनके करीबी दोस्त माने जाते है।

अगर आप Yash Biography in Hindi को पूरा जानना चाहते हो तो इस पोस्ट के अंत तक बने रहिये हम इनके जीवन के बारे में Step by Step बताएँगे।

Yash Biography in Hindi, Age, Wife, Height ,Net Worth and KGF Movies

Yash का जन्म 8 जनवरी 1986 भारत के राज्य कर्नाटका में हुआ था उनके पिता का नाम Arun Kumar और उनकी मां का नाम Pushpa है इसके अलावा उनकी एक छोटी बहन भी है जिनका नाम Nandani है।

यश के पिता BMTC यानी Bangalore Metropolitan Transport Corporation में एक Driver के तौर पर काम करते थे और दिलचस्प बात यह है Yash जब एक स्टार बन गए थे उसके बाद भी उन्होंने अपना काम नहीं छोड़ा था।

अगर बात करें Yash की पढ़ाई के बारे में तो यस की पढ़ाई लिखाई में कुछ खास Interest नहीं था हालांकि वह बचपन से Acting के दीवाने थे।

इसी वजह से स्कूल के Drama Competition में वह हमेशा ही Participate करते थे और बचपन से ही वह अपने Acting के लिए वह लोगों से तारीफ सुनने के आदि हो गए थे।

फिर इसी वजह से यस लोगों को Entertain करने के लिए कुछ ना कुछ करते रहते थे हालांकि एक्टिंग के पीछे उनकी दीवानगी कुछ ऐसी हो गई की 10th की पढ़ाई के बाद से यश ने अपने पिता से पढ़ाई तक छोड़ने की बात कह दी।

हालांकि उन्होंने यश को पढ़ाई के महत्व को समझाया और कहा कि तुम्हें Acting करनी ही है तो वही करना लेकिन पहले अपनी पढ़ाई पूरी कर लो और फिर अपने पिता के बात को मानते हुए Yash ने Mahajana Education Society से University Course पूरा कर ली।

Quick Yash Biography in Hindi

Real NameNaveen Kumar Gowda
Profession(s)Actor, Singer
Height (approx.)in centimeters- 180 cm
in meters- 1.80 m
in Feet Inches- 5’ 11”
Weight (approx.)in Kilograms- 75 kg
in Pounds- 165 lbs
Body Measurements (approx.)Chest: 42 Inches
Waist: 32 Inches
Biceps: 14 Inches
Eye ColourBrown
Hair ColourBlack
Date of Birth8 January 1986
Age (as in 2021)35 Old Years
Birth PlaceBhuvanahalli, Hassan, Karnataka, India
NationalityIndian
HometownBangalore, Karnataka, India
SchoolMahajana High School, Mysore, Karnataka
CollegeNot Know
Educational QualificationNot Know
DebutFilm: Jambada Hudugi (Kannada, 2007)
TV: Nanada Gokula (ETV Kannada)
FatherArun Kumar (Used to Work in BMTC)
MotherPushpa (Homemaker)
BrotherNot Know
SisterNandini
ReligionHinduism
HobbiesSinging
Marital StatusMarried
Marriage Date9 December 2016
GirlfriendRadhika Pandit (Actress)
Wife/SpouseRadhika Pandit (m. 2016-present)
ChildrenDaughter- Ayra (born in December 2018)
Son- Ayush [1] (born in October 2019)
Zodiac sign/Sun signCapricorn
Favorite ActorShahrukh Khan, Amitabh Bachachan
Favorite ActressKatrina Kaif

Yash Career

Yash ने पढ़ाई पूरी करने के बाद अपने Acting Skill को और भी बेहतर बनाने के लिए Benka Natak Mandali को Join कर लिया और फिर यस के शानदार Acting को देखते हुए उन्हें TV Serial में काम करने का मौका मिल गया।

उनका पहला TV Serial Nanada Gokula और फिर एक बार टीवी सीरियल में घुसने के बाद से उन्होंने कुछ और भी TV Serial किए हालांकि Yash सिर्फ Television तक ही सीमित थे लेकिन फिल्मों में काम अभी तक नहीं मिल पा रहा था।

काफी समय बीतने के बात 2007 की Movie Jambada Hudugi में यश को एक छोटा सा किरदार निभाने का मौका मिल गया लेकिन यही छोटा सा किरदार ही Yash की जिंदगी में Turning Point साबित हुआ क्योंकि Jambada Hudugi में किए गए किरदार की वजह से यश को और भी Movies की Offer आने लगे।

और फिर आगे चलकर 2008 में आई Movie Moggina Manasu में यस ने Supporting Actor के तौर पर लाजवाब काम किया और इस मूवी के लिए उन्हें Film Fare Award for Best Supporting Actor से भी नवाजा गया हालांकि दोस्तों अब एक Lead के तौर पर काम करने के लिए पूरी तरह से तैयार थे।

फिर उन्होंने Rocky, Kallara Santhe और Gokula जैसे कई सारे और भी Movies में काम किया हालांकि यह तो Yash के Career की अभी शुरुआती है।

क्योंकि 2013 में आई फिल्म Googly ने उनके Fan Base को और भी ज्यादा बढ़ा दिया और यह Movie Kannada Cinema में साल की सबसे बड़ी हिट साबित हुई है साथ ही यह कमाई के मामले में उस साल सबसे ऊपर थी।

इसके बाद Mr and Mrs Ramachari जो कि 2014 में Release हुई थी इस Movie ने Box Office पर ऐसा कमाल कर दिखाया की Yash Kannada Cinema के Superstar बन गए और अब वह Highest Paid Actor के List में Top पर आ गए थे।

हालांकि आगे भी समय के साथ और वह और भी बेहतरीन फिल्मों में काम करते रहे लेकिन 2018 में रिलीज हुई KGF Chapter 1  के बाद से Yash ना केवल Kannada Cinema तक सिमित रहे बल्कि उनके चाहने वाले पूरे भारत में हो गए।

लोगों को उनकी यह Moive कुछ ऐसी पसंद आई कि Kannada Cinema में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मो की List में KGF Chapter 1 पहले Number पर आ गई थी।

Yash Wife

Yash की Wife का नाम Radhika Pandit है जो Kannada Filmo की अभिनेत्री हैं उन्होंने कन्नड़ फिल्मों में एक प्रमुख अभिनेत्री के रूप में अपना Career स्थापित किया है।

Yash Wife
Pic Courtesy: Instagram

राधिका के पिता का नाम कृष्ण प्रसाद पंडित है जो बीमा कंपनी में काम करते हैं उनकी मां का नाम मंगला पंडित है उनका एक भाई भी है जिनका नाम गौरव पंडित है।

राधिका पंडित ने अपनी स्कूली पढ़ाई Clooney Convent School Bangalore से की है उसके बाद उन्होंने अपने College की पढ़ाई Mount Carmel College Bangalore में की है।

Master of Business Administration Course को पूरा करने के बाद राधिका एक शिक्षक बनना चाहती थी।

Yash Age

KGF Chapter 1 Movie से पूरे भारत World में अपना नाम कमाने वाले Yash का Age 2021 के हिसाब से 35 Old Years है।

KGF Chapter 1 के बाद से ही Yash एक बहुत ही Famous Celebrity बन गये है और ये अपने Fitness को लेकर काफी ध्यान भी देते है जिसकी वजह से ये आज भी 25-27 साल के लगते है।

Yash Family

Yash की Family में उनके पिता का नाम Arun Kumar और उनकी मां का नाम Pushpa है जो House Wife है इसके अलावा उनकी एक छोटी बहन भी है जिनका नाम Nandani है।

मैं इनकी Family की फ़ोटो नीचे Share कर रहा हु आप देख सकते है।

Yash Family
Pic Courtesy: starsunfolded

Yash Height

Yash South Industries के KGF chapter 1 आने के बाद सबसे Popular Actress बन गये है Yash की Height in Centimeters– 180cm, in meters– 1.80m, in feet inches– 5′ 9” है।

Yash की Weight in kilograms– 70 Kg in pounds– 154 lbs

Yash Net Worth

Media Reports के मुताबिक Yash की कुल संपत्ति 50 करोड़ है यश के के पास Audi Q7 (1 करोड़ रुपए) और Range Rover (80 लाख रुपए) जैसी कई लग्जरी कारें हैं।

Yash एक फ़िल्म करने के लिये करोड़ो रूपये चार्ज लेते है यह Kannada फिल्मो के Highest Paid Actor मे से माने जाते है।

Yash Son Name

Yash और उनकी Wife Radhika Pandit अपने अलग अलग Insragram post में अपने बेटे के नामकरण समारोह से एक Video Share किया जिसमें उन्होंने बताया कि उनके बेटे का नाम यत्रव है।

मैं आपको बता दु Yash और उनकी wife Radhika Pandit को एक लड़का और एक लड़की है लड़की का नाम Arya है जो दिसम्बर 2018 में पैदा हुई थी और लड़के का नाम Ayush है जो 2019 में पैदा हुआ है।

10 Amazing Facts About Yash

  1. Yash का असली नाम Naveen Kumar Gowda है पहले वह Kannada Tv Serials में काम किया करते थे।
  2. Yash ने साल 2007 में फिल्म Jambada Hudugi से Debut किया इसके बाद यश ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।
  3. Media Reports की मानें तो यश करीब 50 करोड़ की Proporty के मालिक हैं। यश के पास बेंगलुरु में करीब 4 करोड़ रुपए का आलीशान बंगला भी है।
  4. यश के के पास Audi Q7 (1 करोड़ रुपए) और Range Rover (80 लाख रुपए) जैसी कई लग्जरी कारें हैं।
  5. एक फिल्म के करोड़ों चार्ज करने वाले और आलीशान Lifestyle जीने वाले यश के पिता अरुण कुमार बस ड्राइवर हैं और आज भी वह इसी प्रोफेशन में हैं।
  6. यश के पिता ने एक इंटरव्यू में बताया था कि बस ड्राइविंग करके ही उन्होंने बेटे यश को बड़ा किया और उसके सपने को पूरा करने में मदद की।
  7. वह इस प्रोफेशन को इसलिए नहीं छोड़ना चाहते क्योंकि इसी काम की वजह से आज उनका बेटा इतना बड़ा एक्टर बन पाया है।
  8. यश ने Kannada Actress Radhika Pandit से Love Married की है दोनों के दो बच्चे हैं।
  9. Yash बचपन से ही एक्टर बनना चाहते थे इसलिए उन्होंने 12th करने के बाद अपनी पढ़ाई बीच में छोड़ दी थी
  10. Yash के फेवरेट एक्टर शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन है।

Yash KGF

हम बात करेंगे एक ऐसे Kannada Actor और Singer के बारे में जिसने अपनी लाजवाब एक्टिंग और मेहनत के दम पर लाखों लोगों के दिलों में अपनी एक अलग ही पहचान बना ली है।

जी हां हम बात कर रहे हैं Kannada Cinema के सबसे Popular Actor में से एक Naveen Kumar Gowda के बारे में जिनको ज्यादातर लोग उनको Stage Name YASH से जानते हैं हां यह वही यश जिन्होंने KGF Chapter-1 जैसी Blockbuster Movie में Rocky का किरदार निभाया है।

KGF Chapter-1 न केवल Kannada Cinema के सबसे High Budget वाली Movie थी बल्कि रिलीज होने के बाद से यह सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भी मूवी बनी है।

और इस मूवी के बाद शायद ही कोई ऐसा होगा जो कि Actor Yash को नहीं जानता होगा क्योंकि इस मूवी ने ना केवल कन्नड़ सिनेमा बल्कि पूरे भारत देश में ही लोगों का दिल जीता।

Yash Movie List

यस ने अपने Careerकी शुरुआत Kannada TV Serial से की है इनकी फिल्मी कैरियर की बात करें तो अपने फिल्मी करियर की शुरुआत Jambada Hudugi से की है।

नीचे मैं इनके सभी फिल्मों की List आपको दे दूंगा जो आप नीचे देख सकते हैं।

MoviesYears
Gokula27 Nov 2009
Kallara Santhe18 Dec 2009
Rajadhani03 Jun 2011
Modala Sala31 Dec 2010
Lucky24 Feb 2012

Kirataka
24 Jun 2011
Drama23 Nov 2012
Jaanu01 Jun 2012
Googly19 Jul 2013
Chandra27 Jun 2013
Jambada Hudugi2007
Mr. and Mrs. Ramachari2014
Masterpiece2015
Santhu Straight Forward2016
K.G.F: Chapter 12018
K.G.F: Chapter 12021

Radhika Pandit

KGF Chapter 1 जैसी बड़ी फिल्म करने वाले Superstar Yash की Wife है Radhika Pandit उनका जन्म 7 मार्च 1984 को Malleswaram Karnataka भारत में हुआ था Radhika Pandit कि Age 34 Old Years है।

राधिका पंडित एक भारतीय अभिनेत्री है जो पहले टेलीविजन में भी काम कर चुकी है जिन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए कर्नाटका राज्य फिल्म पुरस्कार दक्षिण फिल्म फेयर पुरस्कार मिला था

Yash Awards

FilmCategory
Moggina ManasuBest Supporting Actor – Kannada
Mr. and Mrs. Ramachari Best Actor – Kannada
Mr. and Mrs. RamachariBest Actor – Kannada
Mr. and Mrs. RamachariPerformance In A Leading Role – Kannada
MasterpieceHero Of The Decade - Kannada
KGF : Chapter 1 Best Actor - Kannada
KGF : Chapter 1 Best Actor - Kannada
KGF : Chapter 1Style Icon of South India
KGF : Chapter 1 Most Influential Young Indian
KGF : Chapter 1 Achievement In Social Service
KGF : Chapter 1Achievement In Cinema
KGF : Chapter 1The Sensation Of South Indian Cinema
KGF : Chapter 1Nava Nakshatra
KGF : Chapter 1Outstanding Performance of the Year (Male)
KGF : Chapter 1Best Actor - Kannada

Final Word On Yash Biography in Hindi

आज की इस पोस्ट में हमने जाना की किस प्रकार TV Serials में काम करने वाले एक मामूली Actor Yash KGF Chapter 1 Movie करने के बाद आज Kannada Cinema का सबसे बड़ा Star बन गये है।

Dosto हमारा ये आर्टिकल आपको कैसा लगा हमे Comment करके Comment box में ज़रूर बताये और यह पोस्ट आपको अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ नीचे दिए गए Social Media Handle Button जैसे FaceBook, Instagram और Twitter पर ज़रूर Share करें धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here